राष्ट्रीय

IMD Weather Forecast: इन राज्यों आंधी-तूफान के आसार तो यहां चलेगी भयंकर लू, जानें अपने राज्य का हाल

IMD Weather Forecast
x
IMD Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिनों तक लू चलने की संभावना व्यक्त की है।

IMD Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिनों तक लू चलने की संभावना व्यक्त की है। पश्चिमोत्‍तर भारत में तापमान चार से छह डिग्री तक बढ़ने का भी पूर्वानुमान है। मध्‍य भारत में अगले दो दिनों में तापमान दो से तीन डिग्री तक बढेगा।

मिली जानकारी के अनुसार कल देश के पूर्वी भागों और पूर्वी मध्‍यप्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। विभाग ने जानकारी दी की पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर में अधिकतम तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री अधिक रहा।

यहां आंधी तूफ़ान के आसार

बता दें की इस बीच, मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले तीन दिन आंधी और तूफान की संभावना व्‍यक्‍त की है। केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्‍सों और आंध्रप्रदेश में अगले पांच दिन हल्‍की से मध्‍यम वर्षा का अनुमान है। केरल के दूर-दराज के इलाकों में सोमवार को भारी बारिश के आसार हैं। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश हो सकती है।

Next Story