राष्ट्रीय

IMD Weather Forecast: हो जाएं तैयार! 5 जुलाई तक इन राज्यों में तेज बारिश के आसार

IMD Weather Forecast
x
IMD Weather Forecast: देश भर के नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। मौसम विभाग राज्यों में भारी बारिश के आसार जतायें हैं।

Next Five Days IMD Weather Forecast, अगले पांच दिनों का मौसम: देश भर के नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने जुलाई महीने में मध्य भारत और आसपास के दक्षिणी हिस्‍सों तथा पूर्वी भारत के अधिकांश क्षेत्रों और पूर्वोत्तर तथा उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की है।

बता दें की विभाग ने इस महीने देश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक रहने का भी अनुमान लगाया है। हालांकि, उत्तर-पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है।

अगले 4 दिन यहां होगी भयंकर बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, तटीय कर्नाटक तथा केरल में तेज वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून राजस्थान और हरियाणा तथा पंजाब के शेष हिस्सों में दस्तक दे सकता है।में

मिली जानकारी के अनुसार गुजरात में पिछले 24 घंटे के दौरान जूनागढ़, जामनगर, कच्‍छ, वलसाड, तापी और नवसारी सहित कई जिलों में मूसलाधार वर्षा हुई है। मौसम विभाग ने राज्‍य में दो जुलाई तक भारी वर्षा का अनुमान व्‍यक्‍त किया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कल रात गांधीनगर में राज्‍य आपदा संचालन केंद्र का दौरा किया और वर्षा ग्रस्त क्षेत्रों की स्थिति की समीक्षा की।

Next Story