राष्ट्रीय

IMD Weather Alert 26 June: अगले 24 घंटो में देश के इन इलाको में भारी बारिश के आसार, फटाफट से चेक करें अपने शहर का नाम

IMD Weather Alert 26 June: अगले 24 घंटो में देश के इन इलाको में भारी बारिश के आसार, फटाफट से चेक करें अपने शहर का नाम
x
All India Weather Forecast 26 June 2023: देश भर के विभिन्न इलाको में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

All India Weather Forecast 26 June 2023: देश के नागरिको के लिए महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। देश भर के विभिन्न इलाको में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। IMD के अनुसार छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा में कुछ स्थानों पर और पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

26 June Weather Forecast: यहां भारी बारिश के आसार

असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और मौसम विभाग के अनुसार त्रिपुरा, गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, गुजरात राज्य, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताया है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा और केरल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज़ हवाओं (गति 30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है; इसी के साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिर सकती है।

26 June Weather Forecast: यहां तूफ़ान के आसार

बता दें की पश्चिम मध्य और दक्षिण-पश्चिम और पूर्व मध्य अरब सागर और मन्नार की खाड़ी के आसपास के हिस्सों और उत्तरी आंध्र प्रदेश तट और निकटवर्ती पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में 45-55 किमी प्रति घंटे से लेकर 65 किमी प्रति घंटे तक की तेज हवा चलने की संभावना है। केरल-कर्नाटक-महाराष्ट्र तटों, लक्षद्वीप-कोमोरिन क्षेत्र, श्रीलंका तट के पास, ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों के पास और आसपास तूफान की गति 40-45 किमी प्रति घंटे से लेकर 50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

Next Story