राष्ट्रीय

IMD Rainfall Update: मौसम विभाग ने दी इस राज्य में अगले 24 घंटे के अंदर भारी बारिश की चेतावनी

Mandous Cyclone Update
x
Maharashtra Mumbai Rains: मुंबई में कुछ दिन के अंतराल के बाद मंगलवार को एक बार फिर मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटे में रुक-रुककर बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

IMD Rainfall Update, Maharashtra Mumbai Rains: मुंबई में कुछ दिन के अंतराल के बाद मंगलवार को एक बार फिर मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटे में रुक-रुककर बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। मुंबई में भी पूरे सीजन काफी बरसात हुई है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि बेस्ट की ट्रेन और बसें सही तरीके से चल रही हैं. अगले 24 घंटे में शहर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में शहर और उसके उपनगरों में आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। अगले 24 घंटे में रुक-रुककर बारिश हो सकती है।

शहर में मंगलवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि में 7.91 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 12.94 मिमी और 12.33 मिमी बारिश दर्ज की गई. अधिकारी ने बताया कि दोपहर ढाई बजे अरब सागर में 4.39 मीटर का उच्च ज्वार आएगा. मुंबई में पिछले कुछ दिनों में बारिश की तीव्रता कम हो गई. थी. हालांकि, पूरे सीजन में काफी बरसात देखी गई है.

बता दे की सुबह शहर के अधिकतर हिस्सों में बारिश नहीं हो रही थी या हल्की बारिश थी। भारी बारिश पूर्वाह्न करीब 10 बजे शुरू हुई।

Next Story