राष्ट्रीय

IMD अलर्ट जारी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में अगले 7 दिनों तक होगी झमाझम बारिश

Suyash Dubey
24 Sep 2021 2:46 AM GMT
Chances of hail and rain in Madhya Pradesh, winter will haunt more
x

सांकेतिक तस्वीर 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में अगले 7 दिन झमाझम बारिश होने के आसार जताया है।

मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है और अगले कुछ दिनों के दौरान भी ऐसा ही रहने की संभावना है। विभाग ने जानकारी दी है की चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण छत्तीसगढ़ और आस-पड़ोस पर बना हुआ है। और इसके अगले 3 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। उन्होंने बताया की चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और निचले क्षोभमंडल पर आस-पास बना हुआ है और अगले 2 दिनों के दौरान बने रहने की संभावना है।

यहाँ होगी भारी बारिश

चक्रवाती तूफ़ान के कारण ही अगले 6-7 दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात राज्य और तटीय आंध्र प्रदेश में कोई-कोई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 25 तारीख को गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है। 26 और 27 तारीख को सौराष्ट्र और कच्छ और 26 सितंबर, 2021 को तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावनाएं जताई है। बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य और उससे सटे उत्तर-पूर्वी क्षेत्र पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना के कारण सप्ताह के दूसरे भाग के दौरान ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

कई राज्यों में जलभराव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात के वडोदरा शहर की वाघोड़िया तहसील के गांवों में भारी जलभराव हो गया। जानकारी के अनुसार पानी लोगों के कमर तक पहुंच गया था। महाराष्ट्र के नासिक में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। भारी बारिश के कारण गोदावरी नदी का जल स्तर बढ़ गया है।

Next Story
Share it