national

ATM का करते है इस्तेमाल तो पढ़ ले ये जरूरी खबर

Shashank Dwivedi
19 July 2021 10:44 PM GMT
ATM का करते है इस्तेमाल तो पढ़ ले ये जरूरी खबर
x
मुंबई : कोरोना संक्रमण के बाद धीरे-धीरे महंगाई ने भी पैर पसारना शुरू कर दिया है. देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमते 100 पार हो चुकी है. ऐसे में आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. देश में मॅहगाई ने अब आम आदमी की कमर तोड़ना चालू कर दी है. ऐसे में ये खबर आ रही है की अब एटीएम (ATM) से पैसे निकालने के लिए चार्ज देना जरूरी होगा। 

मुंबई : कोरोना संक्रमण के बाद धीरे-धीरे महंगाई ने भी पैर पसारना शुरू कर दिया है. देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमते 100 पार हो चुकी है. ऐसे में आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. देश में मॅहगाई ने अब आम आदमी की कमर तोड़ना चालू कर दी है. ऐसे में ये खबर आ रही है की अब एटीएम (ATM) से पैसे निकालने के लिए चार्ज देना जरूरी होगा।

1 अगस्त से लागू

जानकारी के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक ने सोचना दी है की 1 अगस्त से एटीएम से पैसे निकालना आसान नहीं होगा. बता दे की महीने में 5 ट्रांजेक्शन फ्री मिलेंगे इसके बाद बैंक 21 रूपए की वसूली करेगा. बता दे की ATM से आटोमैटिक पैसा कट जायेगा.

मिली जानकरी के मुताबिक कैश निकालने के लिए दूसरे बैंक के ATM का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए मेट्रो सिटी में तीन और नॉन-मेट्रो सिटी (Non Metro City) में पांच फ्री एटीएम ट्रांजेक्शन की अनुमति है।

Next Story
Share it