राष्ट्रीय

अगर आपको दिखे ये चीज़े तो मृत्यु निश्चित है

Sidhi News
x
स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) की मानें तो हर सपने का एक अर्थ होता है जो हमें फ्यूचर में आने वाली परिस्थितियों का संकेत देता है.

सपने हमारी लाइफ का हिस्सा होते हैं. साइकॉलोजी (dream interpretation) कहती है कि सभी लोग रोज पूरे दिन में कुछ न कुछ देखते हैं. जो उनके दिमाग में कही न कही स्टोर हो जाता है. फिर, पूरे दिन में उन्हीं घटनाओं का असर उन्हें सोते टाइम सपने के रूप में नजर आता है. कई बार ऐसा होता है कि सपने सार्थक दिखते हैं तो कई बार बेतुके भी होते हैं. किसी (dream analysis basics) बीती हुई घटना से जोड़ते हुए हम इन सपनों का एनालिसिस कर सकते हैं. लेकिन, इनसे हमारी प्रेजेंट लाइफ पर इफेक्ट नहीं पड़ता. लेकिन, अगर वहीं स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) की मानें तो हर सपने का एक अर्थ होता है, जो हमें फ्यूचर में आने वाली परिस्थितियों का संकेत देता है. खासतौर से जो सपने ब्रह्म मुहूर्त में दिखते हैं, वे अक्सर सच हो जाते हैं. तो, चलिए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक उन सपनों के बारे में जो आने वाली मुश्किलों का इशारा (dream analysis) हो सकते हैं.

भूत प्रेत दिखना

कुछ लोगों को सोने के बाद भूत प्रेत के सपने आते हैं. इन सपनों का सीधा-सा मतलब यही है कि आप अंदर से परेशान हैं. किसी बात से डरे हुए हैं और आपका सेल्फ-कॉन्फिडेंस डगमगा गया है. आप मानसिक रूप से काफी परेशान हैं. ऐसे में आप कभी भी बीमार पड़ सकते हैं या आपकी फैमिली का कोई भी मेंबर बीमार (dream analysis psychology) पड़ सकता है.

गाने गाते दिखे महिला

स्वप्न शास्त्र की मानें तो अगर आपको सोते समय कोई महिला गाना गाते हुए दिखती है या फिर स्नान के दौरान आलिंगन करती हुई दिखती है, तो इस सपने को शुभ नहीं माना जाता. ये फ्यूचर में किसी सीरियस बीमारी या दुर्घटना का संकेत हो सकता है. ऐसी स्थिति में सचेत होने की (dream analysis process) जरूरत है.

जटाधारी साधु

सपने में जटाधारी साधु का दिखना भी शुभ नहीं माना जाता. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये जीवन में आने वाली मुसीबत और आर्थिक हानि को दर्शाता है. वहीं अगर आपको अपने सपने में किसी के बाल टूटते दिखें या नाखून टूटते दिखें तो समझिए ये आपकी गिरती सेहत की ओर इशारा है. इसके लिए आप समय रहते संभल (common dream analysis) जाइए.

पेड़ की डाल कटना

अगर आप खुद को सपने में पेड़ की डाल काटते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब ये है कि फ्यूचर में परिवार के किसी बड़े-बुजुर्ग की हेल्थ खराब हो सकती है. उनकी मृत्यु भी हो सकती है. ऐसे में आपको उनका विशेष ध्यान रखने (introduction to dream analysis) की जरूरत है.

Next Story