राष्ट्रीय

यदि आपके पास सीरियल नंबर 786,111,222 वाली है ये नोट तो आप बनेगे इतने लाख के मालिक, जानिए कैसे?

यदि आपके पास सीरियल नंबर 786,111,222 वाली है ये नोट तो आप बनेगे इतने लाख के मालिक, जानिए कैसे?
x
2 रूपए की नोट के बदले आपको लाखो रूपए मिल सकते है.

Indian Old Note: यदि आप दुसरो की नौकरी करके थक चुके है और खुद पैसा कमाना चाहते है तो आज हम आपको कुछ ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसमे आप घर बैठे लखपति बन सकते है. ज़ी हां सोशल मीडिया में कई समय से एक खबर वायरल हो रही है जिसमे बताया जा रहा है की यदि आपके पास पुरानी नोट या सिक्के है तो आपको मालामाल बनने से कोई नहीं रोक सकता है. हम जिस नोट की बात कर रहे है वो एक स्पेशल नोट होती है जिन्हे हम ऑनलाइन वेबसाइट में बेचकर मालामाल बन सकते है. हम जिस नोट की बात कर रहे है वो है 2 रुपए का नोट. ये खास नोट आपको मोती रकम दिला सकता है. चलिए जानते है कैसे? इस नोट के बदले आपको मुंहमांगी कीमत मिल सकती है.

बताते चले की दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पुरानी नोट और सिक्के रखने का शौक होता है. और यही शौक उन्हें मालामाल बना सकता है. यदि आपके पास भी तिजोरी या गुल्लक में इस तरह की नोट है तो बिन देर किये इस नोट को ढूढ़ डालिये. हम जिस 2 रुपए के दुर्लभ नोट की बात कर रहे है यदि आपके पास भी ऐसी नोट है तो समझो आप मालामाल बन गए. दरअसल कुछ सीरियल नंबर के चलते इन पुराने नोटों की कीमत लाखो में होती है. इस नोट के बदले आपको सामने वाला तगड़ा पैसा दे सकता है.

ये है खास सीरियल नंबर

2 रुपए की पुरानी नोट में जिस सीरियल नंबर की हम बात कर रहे है. इस नोट के बदले आपको मार्केट में 60 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक मिल सकता है. यदि आपके पुराने 2 रुपए के नोट पर 786,111, 222 जैसे सीरियल नंबर अंकित है तो आप इस नोट के बदले 1 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. बता दे की ऑनलाइन वेबसाइट में इन नोट को बेचकर आप 1 से 5 लाख रूपए तक की बोली लगा सकते है.

इन वेबसाइट में बेचे

2 रुपए की खास नोट को आप ई बे और कॉइन बाजार जैसी वेबसाइट में बेच सकते है. इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले इन साइट में जाकर अपना नाम पता रजिस्टर करना होगा. फिर 2 रूपए की नोट की दोनों तरफ फोटो खींच अपलोड करना होगा। जिस ग्राहक को आपकी नोट पसंद आएगी वो आपसे खुद कॉन्टेक्ट करेगा और इसके बदले पैसा देगा।

नोट: ये खबर अन्य वेबसाइट के माध्यम से हमने बनाई है. नोट के बेचने खरीदने में हमारा कोई लेना देना नहीं है. RBI के नियम अनुसार ग्राहक खुद के रिस्क में नोट की खरीदी-बिक्री करे. न ही हमारी वेबसाइट इसके लिए जिम्मेदार है और न ही RBI. जानकारी के तौर पर हम ये खबर प्रकाशित कर रहे है.

Next Story