राष्ट्रीय

TRAIN का टिकट बुक कराया है तो वापस नहीं मिलेंगे ये रुपए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
TRAIN का टिकट बुक कराया है तो वापस नहीं मिलेंगे ये रुपए
x
TRAIN का टिकट बुक कराया है तो वापस नहीं मिलेंगे ये रुपएपूरे देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन

TRAIN का टिकट बुक कराया है तो वापस नहीं मिलेंगे ये रुपए

पूरे देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले के बाद रेलवे ने भी बड़ा ऐलान किया है। भारतीय रेलवे ने अपनी सारी पैसेंजर सेवाओं का निलंबन भी तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इसका सीधा सा मतलब ये है कि 3 मई तक अब यात्रियों के टिकटों की कोई बुकिंग नहीं होगी और जिन यात्रियों का टिकट 15 अप्रैल से 3 मई तक के लिए बुक है, उन सबके टिकट के पैसे रेलवे यात्रियों को रिफंड करेगा।

मध्यप्रदेश : 10 बांग्लादेशी सहित 22 जमातियों के खिलाफ FIR दर्ज

रेलवे नहीं वापस करेगा ये पैसा

आपको बता दें कि अगर आपने 15 अप्रैल के बाद का टिकट बुक कराया है तो आपको आपके टिकट का पूरा पैसा वापस होगा लेकिन सुविधा शुल्क TRAIN के निरस्त होने के बावजूद वापस नहीं होगा। बुकिंग का मूल किराया पूरा मिल जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि एसी का ऑनलाइन टिकट लेने पर लगने वाले 30 रुपये और नॉन एसी का टिकट लेने पर लगने वाले 15 रुपये वापस नहीं होंगे।

लॉकडाउन: 3 मई तक के लिए TRAIN चलाने को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला

खुद कैसिंल न करें टिकट

अभी तक जिन यात्रियों ने 3 मई तक किसी TRAIN में IRCTC के जरिए ई-टिकट बुक करा रखे हैं, उन्हें अपना टिकट कैंसिल करने की भी कोई जरूरत नहीं पड़ेगी और उनके खातों में टिकट के पैसे खुद व खुद रिफंड कर दिए जाएंगे।

ग्रीन जोन में REWA, SIDHI सहित ये शहर, 20 अप्रैल के बाद मिलेगी ये छूट…

हालांकि, जिन यात्रियों के पास पीआरएस के तहत काउंटर टिकट है, उनसे कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान टिकट वापसी के लिए रेलवे स्टेशन या रिजर्वेशन काउंटर पर जाने की जल्दीबाजी न करें। रेलवे ने टिकट कैंसिल करने की समय-सीमा बढ़ा रखी है और उसे लॉकडाउन के बाद रद्द किया जा सकता है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story