राष्ट्रीय

Axis Bank में है आपका खाता तो जल्दी से पढ़े ये खबर, 5 मार्च से हो गया बदलाव

Axis Bank में है आपका खाता तो जल्दी से पढ़े ये खबर, 5 मार्च से हो गया बदलाव
x
प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

बीते कुछ दिनों में निजी एवं सरकारी बैंकों में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया जा रहा है। जिसके चलते अब प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव करने का फैसला लिया है। बैंकों द्वारा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी 3 साल की एफडी पर टैक्स रिबेट देने की मांग की जा रही है। एक्सिस बैंक में हुए नए बदलाव 5 मार्च से लागू होंगे। एक्सिस बैंक ने 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अलग-अलग अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में बदलाव किया। आज हम आपको इस आर्टिकल में बैंक की नई ब्याज दरों के बारे में बताएंगे।

वरिष्ठ नागरिकों की एफडी रेट

वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 2.5 फ़ीसदी की 6.50 फ़ीसदी तक ब्याज मिलेगा।

एक्सिस बैंक की एफडी की ब्याज दरें

Axis Bank के FD की ब्याज दरों में बदलाव करने से पहले एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक जैसे बैंकों ने अपनी एफडी ब्याज दरों में बदलाव किया था। एक्सिस बैंक की एफडी ब्याज दरें, 18 महीने से लेकर 2 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर ब्याज दर 5.25 फ़ीसदी दिया जाएगा। वहीं दो-तीन साल से कम ग्राहकों को 5.40 फ़ीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं, लॉन्ग टर्म डिपॉजिट पर 3 से 5 साल से कम पर भी 5.40 फ़ीसदी ब्याज दर मिलेगा। इसी तरह, 5 से 10 साल की अवधि के लिए ब्याज दर 5.75 फ़ीसदी है।

नई ब्याज दरें

18 महीने <2 साल- ब्याज दर 5.25%

2 साल <30 महीने- ब्याज दर 5.40%

30 महीने <3 साल- ब्याज दर 5.40%

3 साल <5 साल- ब्याज दर 5.40%

5 साल से 10 साल- ब्याज दर 5.75%

Next Story