राष्ट्रीय

यदि आप भी लेते है Online App से Loan तो Google ने लिया बड़ा एक्शन

यदि आप भी लेते है Online App से Loan तो Google ने लिया बड़ा एक्शन
x
Online Loan App Play Store में मौजूद है.

Online Loan App Play Store: देश में तेजी से बढ़ गए फ्रॉड को रोकथाम लगाने के लिए सरकार और गूगल दोनों से ही तेजी से काम कर रहे हैं. हमें ऐसे कई बार होता है कि पैसों की जरूरत पड़ती है और हमें पैसे नहीं मिल पाते हैं ऐसे में हम पैसे की खोज करने के लिए कुछ गलत काम भी कर देते हैं. बता दें कि गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में ऐसे तमाम ऑनलाइन ऐप (Online Loan App) मौजूद हैं जिससे आप लोन ले सकते हैं.

सबसे बड़ी बात इन कंपनियों से आप लोन (Loan) लेने के बाद फंस जाते हैं. और यह आपसे जबरदस्ती ज्यादा ब्याज में पैसे वापस करने का दबाव डालते हैं. हाल ही में बिग गड्डी गूगल कंपनी ने इस साल जनवरी से अब तक के ऑनलाइन लोन देने वाली 2000 से अधिक ऐप प्ले स्टोर से हटा दिए.

गूगल के एक अधिकारी ने बताया कि गूगल (Google) अपनी नीतियों को कड़ा करने की तैयारी कर रही है. यह अपनों का उल्लंघन कर रहे थे जिसके चलते इनके ऊपर एक्शन लिया गया है.

यदि कोई कंपनी अपने नियमों का पालन करते हुए नहीं पाई गई थी गूगल उनके ऊपर एक्शन लेने को स्वतंत्र है.

ये है मामला

बताया जाता है कि ऑनलाइन लोन (Online App) लेने वाले कई लोगों ने बताया कि संचालकों की धमकी की धमकी के चलते उन्होंने गूगल से शिकायत की है. हाल ही में इंदौर के एक परिवार ने ऑनलाइन लोन लिया था जिसके बाद उन्हें ऐप के संचालकों ने दिन रात परेशान किया जिसके बाद उसने सुसाइड कर लिया। और एक सुसाइड नोट में लिखा कि उसके लिए ऑनलाइन लोन लेना घातक साबित हुआ. इन चुनौतियों को खत्म करने के लिए गूगल ने अब एक्शन लेने की तैयारी शुरू कर दी है. गूगल के अनुसार अगर कोई भी कंपनी अपने नियमों का पालन नहीं करेगी। तो उसे वह प्ले स्टोर से हटा देगा।

Next Story