राष्ट्रीय

करोड़ो किसानो के लिए महत्वपूर्ण खबर: अगर यह नहीं किया तो अब नहीं मिलेंगे पीएम किसान योजना के 2000 रुपए

PM Kisan Samman Nidhi
x
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: किसानों के खाते में सरकार दो-दो हजार रूपये करके कुल 6 हजार रूपये 4 माह के अंतराल में भेजती है।

PM Kisan Yojana Latest News: किसानों को जरूरत के समय पैसों के लिए पेरशान न होना पड़े, इसके लिए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार उनके खाते में 6 हजार रूपये प्रति वर्ष किसान सम्मान निधि के रूप में भेजती है। यह सम्मान निधि 4 माह के अंतराल में सरकार 2-2 हजार रूपये करके भेजती है। सरकार अब तक 11 किस्तें किसानों के खाते में ट्रांसफर कर चुकी है।

31 जुलाई तक करना होगा यह काम

किसानों को सरकार से मिलने वाली किसान सम्मान निधि की 12वी किस्त को पाने के लिए अपने खाते को केवाईसी करानी होगी। यह प्रक्रिया किसानों को 31 जुलाई तक पूरी करनी होगी, अन्यथा वे 12वी किस्त से वंचित हो सकते है। अपने खाते को केवाईसी करने के लिए किसान सम्मान निधि की वेबासाइट पर जाना होगा और उसमें दिए गए निर्देर्शों को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद प्रक्रिया करके सबमिट करना होगा।

जाने कब आएगी 12वी किस्त

किसान सम्मान निधि की 11वी किस्त किसानों के खाते में 31 मई तक सरकार भेज चुकी है। इस दौरान देश के करोड़ो किसानों को लाभ मिला है। तो वही 31 जुलाई तक किसान अपने खाते को केवाईसी अगर करा लेते है तो उन्हे किसान सम्मान निधि की 12वी किस्त सिंतबर माह में मिलेगी और सरकार उनके खाते में रूपये ट्रांसफर करेगी।

ज्ञात हो कि केन्द्र और राज्य सरकारें किसानों की समस्या को दूर करने तथा खेती के समय पैसों को लेकर उन्हे परेशान न होना पड़े, सम्मान निधि के रूप में खाते पैसे भेज रही है। जिससे उन्हे पैसों को लेकर परेशान न होना पड़े। उसी के तहत किसान सम्मान निधि योजना से 6 हजार रूपये प्रति किसान सरकार दे रही है।

Next Story