राष्ट्रीय

घर में रखी है इस तरह की मूर्ति तो ये खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे रोंगटे

घर में रखी है इस तरह की मूर्ति तो ये खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे रोंगटे
x
घर में रखी है इस तरह की मूर्ति तो ये खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे रोंगटे! If such an idol is kept in the house, then you will stand goosebumps after reading this news.

वास्तु शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र तथा फेंगशुई में उपाय बताए गए हैं की अगर कुछ देवताओं के साथ ही अन्य कुछ मूर्तियां घर में रखी जाए तो बहुत लाभ प्राप्त होता है। अगर आप तरक्की चाहते हैं तो घर में इन मूर्तियों को रख ले अवश्य ही आपको तरक्की के साथ ही धन की प्राप्ति होगी। इनका आपसे कनेक्शन कुछ ऐसा है कि घर में मौजूद नकारात्मक प्रभाव दूर हो जाते हैं। सकारात्मकता का संचार होने से केवल और केवल तरक्की ही तरक्की होती है । आइए जाने हमें घर में कौन सी मूर्ति रखने से क्या लाभ मिलता है।

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर घर में पीतल से निर्मित गाय की मूर्ति रखी जाए तो संतान सुख के साथ ही सौभाग्य की प्राप्ति होती है। नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती हैं। बताया गया है कि वैसे भी गाय को बहुत पवित्र बताया गया है। कहा जाता है कि गाय के शरीर में सभी देवी देवताओं का वास होता है।

अगर घर के गेस्ट रूम में बतख की मूर्ति जोडे में रखी जाए तो एक लाभ होना निश्चित है। साथ ही वास्तुशास्त्र में यह भी कहा गया है कि बतख की जोड़े में मूर्ति रखने से दांपत्य जीवन खुशहाल एवं सुखमय व्यतीत होता है। आने वाले संकटों से मुक्ति मिल जाती है।

घर के उत्तर पूर्व की दिशा में तोते की मूर्ति रखना सुख और शांति आता है। शादीशुदा जिंदगी खुशहाल बन जाती है। इसके अलावा सौभाग्य की प्राप्ति होती है। एक ओर जहां मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है तो वहीं घर का वास्तु दोष दूर होता है। वैसे भी तोते की मूर्ति रखने से घर की शोभा सुंदरता बढ़ जाती है।

घर में कछुए की मूर्ति रखना बहुत शुभ माना गया है। क्योंकि कछुआ को भगवान विष्णु का स्वरूप माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कछुआ को घर के पूर्व या उत्तर दिशा में रखना सबसे उपयुक्त होता है। वहीं अगर ड्राइंग रूम में धातु का कछुआ रखे तो धन में बढ़ोतरी होगी। कछूआ की मूर्ति रखने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही यह भी कहा गया है कि माता लक्ष्मी सदैव घर में निवास करती हैं।

Next Story