राष्ट्रीय

तीन मई तक मस्जिदों से नहीं हटे लाऊड स्पीकर्स तो, के जवाब में क्या बोले राज ठाकरे?

तीन मई तक मस्जिदों से नहीं हटे लाऊड स्पीकर्स तो, के जवाब में क्या बोले राज ठाकरे?
x
Raj Thackeray loud speakers May 3: राज ठाकरे का कहना है कि महजब कानून से ऊपर नहीं है, नियमों का पालन किया जाए

Raj Thackeray loud speakers May 3: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख बाल ठाकरे से महाराष्ट्र सरकार और मस्जिदों के इमामों को यह चेतावनी दी है कि उनके पास मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई तक का समय है. इस तारिख से पहले मस्जिदों से लाऊड स्पीकर्स हटा लिए जाने चाहिए। राज ठाकरे का कहना है कि मस्जिदों में जानबूझ पर बड़े-बड़े लाउडस्पीकर्स लगाए गए हैं. ताकि लोगों को परेशानी हो, यह धवनि प्रदूषण कानून का उल्लंघन है. मजहब कानून से बड़ा नहीं होता है

राज ठाकरे ने मिडिया को दिए बयान में कहा है कि मैं देश के सभी हिन्दुओं से विनती करता हूं कि वो तैयार रहें। इससे पहले राज ठाकरे ने मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि जिन लोगों को अज़ान नहीं सुननी है फिर भी क्यों बड़े-बड़े लाऊड स्पीकर्स का इस्तेमाल करके दिन में 5 वक़्त लोगों को जबरजस्ती अज़ान सुनाते हो? ऐसा करना बंद नहीं हुआ तो हम मस्जिदों के सामने डबल लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाएंगे।

भारत में लाउडस्पीकर बजाने के नियम क्या हैं सब कुछ जानने के लिए इस लिंक में क्लिक करें

लाउडस्पीकर 3 मई तक नहीं हटे तो.. पर क्या बोले राज ठाकरे

उन्होंने कहा कि धर्म देश के कानून से बड़ा नहीं है. जब कानून में लाउडस्पीकर धीमा रखने और बजाने में प्रतिबन्ध है तो क्यों दिन में 5-5 बार बजाया जाता है? उनसे एक पत्रकार ने सवाल किया की अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाऊड स्पीकर नहीं हटे तो फिर आप क्या करेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा मैं देश के हिन्दुओं से विनती करता हूं इसके बाद के लिए वो खुद को तैयार करें।

जहांगीरपुरी हिंसा पर क्या बोले राज ठाकरे

राज ठाकरे से शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, जैसा उन लोगों ने किया है उसका जवाब भी वैसा देना चाहिए।

Next Story