राष्ट्रीय

IAS Transfer List 2022: बड़ा प्रशासनिक फेरबदल! बदले गए कई आईएएस अधिकारी, देखे किसे-कहां मिली नवीन पदस्थापना

IAS Transfer List 2022
x

IAS Transfer List 2022

IAS Transfer 2022: प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का दौर जारी है.

Haryana IAS Transfer 2022, IAS Transfer List 2022: प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का दौर जारी है। प्रशासनिक व्यवस्था में कसावट लाने कई राज्यों में आईएएस आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं। तबादले के इसी क्रम में हरियाणा सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। हरियाणा सरकार ने एक बार फिर कुछ आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। आइए इस तबादले से जुड़े विभाग तथा उनके नवीन पदस्थापना के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

किसे कहा भेजा गया IAS Transfer 2022

जानकारी के अनुसार आईएएस अमित कुमार अग्रवाल को काला और संस्कृत विभाग का सचिव नियुक्त किया है। अब इस नियुक्ति के बाद आईएएस अमित कुमार अग्रवाल के ऊपर पूरे प्रदेश में कला एवं संस्कृति विभाग का दायित्व आ गया है। देखना यह है कि आईएएस अमित कुमार अपने इस नए दायित्व का निर्वहन कितनी मुस्तैदी के साथ करते हैं। राज्य सरकार ने बड़ी अपेक्षा के साथ या फेरबदल किया है।

वही आईएएस आदित्य दहिया को निगरानी एवं समन्वय विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। साथ ही इन्हें विशेष सचिव प्रशासनिक सुधार विभाग भी नियुक्त किया गया है। आईएएस आदित्य पर राज्य सरकार ने कुछ ज्यादा ही बोझ डाल दिया है। कई विभागों का प्रमुख बनाया गया है।

क्यों बदले जा रहे आईएएस IAS Transfer 2022

लगातार देश के अलग-अलग राज्यों से जारी हो रही आईएएस अधिकारियों के तबादले की लिस्ट आम लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। ऐसा ही हाल आईपीएस अधिकारियों का भी है। हर राज्य अपने अपने स्तर से अधिकारियों की पदस्थापना कर रहे हैं।

कई बार तो यह पदस्थापना इस वजह से भी हो रही है की विशेष दायित्व वाले कार्यों के लिए विशेष अधिकारियों को नियुक्त किया जाता है। यह सब प्रशासनिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए राज्य शासन द्वारा समय-समय पर करती है।






Next Story