राष्ट्रीय

​IAS Success Story: ठुकराया ₹5500000 का पैकेज, UPSC में क्रैक की 29वीं रैंक

​IAS Success Story: ठुकराया ₹5500000 का पैकेज, UPSC में क्रैक की 29वीं रैंक
x
​IAS Success Story: : सफलता पाने के लिए मेहनत की जरूरत होती है. और मेहनत के दमपर राजस्थान के भविष्य देसाई (IAS Bhavishya Desai) को यूपीएससी एग्जाम में 29 रैंक हासिल हुई.

Success Story of IAS Bhavishya Desai In Hindi: सफलता पाने के लिए मेहनत की जरूरत होती है. और मेहनत के दमपर राजस्थान के भविष्य देसाई (IAS Bhavishya Desai) को यूपीएससी एग्जाम में 29 रैंक हासिल हुई. भविष्य देसाई (IAS Bhavishya Desai) को ट्रेडिंग कंपनी ने ₹5500000 का ऑफर दिया था. जिसे उन्होने ठुकराकर UPSC क्रैक करने का सफलतम प्रेस किया. Bhavishya Desai ने UPSC में अपनी जगह बनाने के लिए खुद को दुनिया से दूर कर लिया. और खुद को एक कमरे में 2 साल तक बंद रखा. मोबाइल को खुद से दूर रखके उन्होंने UPSC क्रैक किया.

Success Story of IAS Bhavishya Desai

IAS Bhavishya Desai ने IIT कानपुर से कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की है. भविष्य ने अजमेर और कोटा से अपनी पढ़ाई पूरी की है. उसके बाद उन्होंने IIT-JEE एग्जाम को क्रैक किया।

IAS Bhavishya Desai Kaun Hai

भविष्य देसाई (IAS Bhavishya Desai) राजस्थान के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी 10वीं तक की स्कूली शिक्षा अजमेर से ही पूरी की, जिसके बाद उन्होंने 11वीं और 12वीं की शिक्षा कोटा शहर से पूरी की।

upsc clear करने के लिए Bhavishya Desai ने दिन रात किताबो को अपने पास रखा और उन्हें दिनभर पढ़ा. आराम करने से उन्होंने परहेज किया. वो इस कदर तैयारी में डूब चुके थे कि उन्हें आराम करने के लिए तक कहना पड़ता था.

Next Story