राष्ट्रीय

IAS Officer Aishwarya Sheoran: Miss India की फाइनलिस्ट में नाम आने के बाद भी छोड़ी मॉडलिंग की दुनिया, फिर पहले ही प्रयास में बन गई आईएएस

IAS Officer Aishwarya Sheoran
x

IAS Officer Aishwarya Sheoran

मॉडलिंग छोड़ ऐश्वर्या श्योराण (Aishwarya Sheoran) ने पहली ही बार यूपीएससी (UPSC) का एग्जाम क्लियर कर IAS Officer बन गई.

Rewa Riyasat, नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Service Exam) को पास करना हर किसी के वश की बात नहीं है. कई साल बीत जाते है लेकिन मंजिल नहीं मिल पाती है. कहते है जिसके हौसले बुलंद हो उसे भगवान भी मिल जाता है. ऐसी ही एक कहानी है राजस्थान के चूरू की रहने वाली ऐश्वर्या श्योराण (Aishwarya Sheoran) की. जिनकी कड़ी मेहनत और हौसले ने उन्हें पहले ही प्रयास में आईएएस अफसर (IAS Officer) बना दिया. आपको बता दे की ऐश्वर्या श्योराण ने मॉडलिंग छोड़ यूपीएससी (UPSC) का एग्जाम दिया और पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की. जानकारी के मुताबिक Aishwarya Sheoran ने 10 महीने घर में खुद को बंद करके ये सफलता हासिल की है. ऑल इंडिया में IAS Officer Aishwarya Sheoran की 93वीं रैंक लगी थी.

जानकारी के मुताबिक Aishwarya Sheoran ने बताया की उनकी माँ चाहती थी की मै एक मॉडल बनकर सबका नाम रोशन करू. ऐश्वर्या ने बताया कि मॉडलिंग में तो उनकी रुचि थी, लेकिन IAS Officer Aishwarya Sheoran यूपीएससी पास करना ही उनका लक्ष्य था. उन्होंने साल 2018 में सिविल सर्विस एग्जाम (Civil Service Exam) के लिए तैयारी शुरू की और सफलता हासिल की. आपको बता दे की ऐश्वर्या ने साल 2015 में मिस दिल्ली का खिताब अपने नाम किया. फिर 2016 में फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) फाइनलिस्ट का खिताब भी अपने नाम कर लिया था.

रह चुकी है टॉपर

इतना ही नहीं Aishwarya Sheoran को बचपन से ही पढाई का बहुत शौक था. दिल्ली में रहकर उन्होंने चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल से 12वीं में 97.5 प्रतिशत नंबर लाकर टॉपर बनी थीं. ऐश्वर्या ने बताया की 2018 में उन्होंने कैट का एग्जाम दिया और उनका चयन आईआईएम इंदौर (IIM Indore) के लिए हो गया. फिर उन्होंने उसमे एडमिशन नहीं लिया.


देश की सेवा कर रहे पिता

ऐश्वर्या श्योराण (Aishwarya Sheoran) ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया की उनकी माँ उन्हें मॉडल के तौर में देखना चाहती तो पिता जी उन्हें IAS Officer के रूप में देखना चाहते थे. मैंने दोनों के सपने पूरे किये. ऐश्वर्या ने बताया की उनके पिता अजय श्योराण भारतीय सेना में कर्नल (Colonel in Indian Army) के पद पर तेलंगाना के करीमनगर में तैनात हैं.


Next Story