राष्ट्रीय

1 करोड़ की रिश्वत लेने वाला IAS गिरफ्तार

IAS Dharmendra Singh Arrested
x

IAS Dharmendra Singh Arrested

IAS Dharmendra Singh Arrested: एक करोड़ 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हरियाणा के गुरुग्राम से एक IAS अधिकारी धर्मेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

IAS Dharmendra Singh Arrested: एक करोड़ 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हरियाणा के गुरुग्राम से एक IAS अधिकारी धर्मेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारी फरीदाबाद पुलिस ने की है। इन पर आरोप लगा है की वो सोनीपत में निगम कमिश्नर रहते हुए रिश्वत ली थी। धर्मेंद्र इस मामले की जाँच फरीदाबाद पुलिस द्वारा की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली निवासी मैसर्स हरचंद दास गुप्ता कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ललित मित्तल ने जून 2022 में फरीदाबाद कोतवाली थाना में 1.11 करोड़ रुपए हड़पने की FIR दर्ज कराई थी। ये पैसे सरकारी ठेका दिलाने की एवज में पंकज गर्ग, आरबी शर्मा, जेके भाटिया द्वारा लिए गए थे।

आरोप है कि सिंह ने मंजूरी के लिए अवैध रूप से एक टेंडर की राशि 55 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 87 करोड़ रुपये कर दी थी। अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा, जब सिंह नगर निगम, सोनीपत के आयुक्त थे, तब उन्होंने एक ठेकेदार से 1.11 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

फरीदाबाद नगर निगम में बगैर काम कराए 200 करोड़ रुपए के भुगतान का घोटाला सामने आ चुका है। एंटी करप्शन ब्यूरो दो चीफ इंजीनियर, एक ठेकेदार समेत अन्य को गिरफ्तार भी कर चुकी है। इसमें नगर निगम के पूर्व आयुक्तों की जांच चल रही है।

Next Story