राष्ट्रीय

हैदराबाद: भोईगुड़ा में कबाड़ की दुकान में आग लगने से 11 लोग जिंदा जले, सभी बिहार के रहने वाले

हैदराबाद: भोईगुड़ा में कबाड़ की दुकान में आग लगने से 11 लोग जिंदा जले, सभी बिहार के रहने वाले
x
Hyderabad: हैदराबद के भोईगुड़ा में एक कबाड़ की दुकान में आफ लगने से 11 लोगों की मौत हो गई है

Hyderabad: तेलांगना की राजधानी हैदराबाद के भोईगुड़ा में एक कबाड़ की दुकान में आग लगने से 11 लोग जिन्दा जलकर मर गए. हादसे के दौरान दुकान में 12 कर्मचारी मौजूद थे जिनमे से 11 की मौत हो गई. दुकान में काम करने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे।

हैदराबाद भोईगुड़ा का पूरा मामला समझिये

बुधवार को भोईगुड़ा में मौजूद एक कबाड़ की दुकान में शर्ट सर्किट के कबाड़ की दुकान में आग लग गई, यह घटना सुबह 3;30 बजे की बताई गई है जब दुकान में काम करने वाले मजदूर सो रहे थे. जैसे ही दुकान में आग लगी, हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई, दुकान से बाहर जाने के लिए सिर्फ एक छोटी सी सीढ़ी थी जिससे कूदकर एक मजदूर ने अपनी जान बचा ली लेकिन अन्य 11 वहीं फंसे रह गए.

करीब 4 बजे फायर ब्रिगेड को फोन किया गया और मौके पर तुरंत डीआरएफ की टीम पहुंच गई. लेकिन आग को बुझाने में 3 घंटे का समय लग गया, तबतक 11 लोग जलकर मर चुके थे. दुकान के अंदर फंसे मजदूर इस लिए बाहर नहीं निकल पाए क्योंकि दुकान में जो सीढ़ी थी वह काफी संकरी और घुमावदार थी, सिर्फ एक ही व्यक्ति वहां से कूदकर अपनी जान बचा सका.

शव पहचानने के लिए DNA टेस्ट होगा

करीब 4 घंटे तक मारे गए मजदूरों के शव जलते रहे, उनका शरीर इस हद तक जल चूका है कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है, जिस तरह शव पड़े मिले हैं उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह सभी दुकान से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन धुंए के कारण वह कुछ देख नहीं पाए और बेहोश हो गए. लाशों की पहचान होना अब मुश्किल है इसी लिए DNA टेस्ट लिया जाएगा।

PMO ने सहायता राशि देने का एलान किया

इस घटना पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए दुःख व्यक्त किया और मरने वाले मजदूरों के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपए देने का एलान किया।वहीं तेलंगाना के सीएम केसी राव ने 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही है।

तेलंगाना सरकार मारे गए लोगों के शवों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी। बता दें कि मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे, और जो एक मजदूर बच गया है वो भी बिहार का रहने वाला है.


Next Story