राष्ट्रीय

गोल्डी बराड़ कैसे पकड़ाया? सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड कनाडा से अमेरिका भाग गया था

गोल्डी बराड़ कैसे पकड़ाया? सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड कनाडा से अमेरिका भाग गया था
x
How Goldy Brar caught: गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में डिटेन किया गया है. इंडियन एजेंसी से FBI की मीटिंग चल रही है

Goldy Brar Caught By FBI In California: आखिरकार पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या करवाने वाला मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) पकड़ा गया. गैंगस्टर गोल्डी को अमेरिका के कैलिफोर्निया से हिरासत में लिया गया है. बराड़ को 20 नवंबर को ही डिटेन कर लिया गया था. हालांकि कैलिफोर्निया पुलिस ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिए हैं. लेकिन भारत की ख़ुफ़िया एजेंसियों को इसकी जानकारी मिल गई है और इंडियन एजेंसी FBI से इस मामले में सम्पर्क कर चुकी है.

गोल्डी बराड़ कैसे पकड़ाया?

जब उसने सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की जिम्मेदारी ली थी तब वह कनाडा में था. लेकिन राजनितिक शरण लेने के लिए वह USA के कैलिफोर्निया में चला गया. कनाडा तो खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर का घर बन गया है लेकिन यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका में ये सब नहीं चलता। गोल्डी बराड़ भारतीय सीक्रेट सर्विस एजेंसियों के राडार में था उसे डर था कि कहीं कनाडा में वह एजेंसियों के हत्थे न चढ़ जाए इसी लिए USA भाग गया था.

ख़ुफ़िया एजेंसियों को इनपुट मिला, कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा हरीके ने FBI और कैलिफोर्निया पुलिस से गोल्डी की मुखबरी कर दी. और उसे FBI ने डिटेन कर लिया जिसके बाद उसे कैलिफ़ोर्निया पुलिस को सौंप दिया।

गोल्डी बराड़ को भारत लाया जाएगा?

इसके लिए भारत सरकार की तरफ से इंडियन सीक्रेट सर्विस एजेंसी अमेरिकी एजेंसी FBI से सम्पर्क में है. मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोल्डी के खिलाफ पहले ही दो रेड नोटिस जारी हो चुके थे. अगर उसने अमेरिका में कोई क्राइम किया है तो कानून के तहत वह US की ही जेल में सज़ा काटेगा लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अमेरिकी सरकार रिश्ते मजबूत करने के लिए गोल्डी को इंडिया भेज सकती है. जहां उसके खिलाफ चल रहे पुराने केस और सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले के तहत सज़ा होगी।

मूसेवाला के पिता ने क्या कहा?

गोल्डी बराड़ के पकड़े जाने के बाद Sidhu Moosewala के पिता बकलौर सिंह ने सिक्ख गुरुओं का धन्यवाद किया है. उनका कहना है कि गोल्डी को भारत लाकर पूछताछ की जाए तो इस मामले में छिपे हुए चेहरों से भी पर्दा उठ सकता है. बकलौर सिंह ने सरकार से अपील की है कि गोल्डी बराड़ से पूछताछ के बाद लारेंस बिश्नोई का नार्को टेस्ट किया जाए. परिवार का कहना है कि हम हर चीज़ करने के लिए तैयार हैं, हम अपना सब कुछ बेच देंगे बस मेरे बेटे को इंसाफ मिल जाए. बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के पिता ने गोल्डी बराड़ को पकड़ने वालों को 2 करोड़ रुपए का इनाम देने की बात कही थी

29 मई को हुआ था सिद्धू का कत्ल

सिंगर सिद्धू मूसेवाला को 29 मई 2022 के दिन मानसा के गांव जवाहरके में बीच राह में गोलियों से भून दिया गया था. सिद्धू अपने दोस्तों के साथ थार गाड़ी में एक रिश्तेदार के यहां जा रहे थे. इस मामले में 4 अरेस्ट हो चुके हैं और 2 शूटर्स का पंजाब पुलिस एनकाउंटर कर चुकी है.





Next Story