राष्ट्रीय

रीवा एक्सप्रेस के ईमानदार TTE: यात्री को लौटाया ट्रेन में छूटा ₹2 लाख से भरा बैग, सोशल मीडिया में हो रही जमकर तारीफ

Honest TTE of Rewa Express
x

नई दिल्ली से रीवा जाने वाली ट्रेन में गाजियाबाद के एक परिवार का रुपए से भरा हुआ बैग छूट गया था, लेकिन वह एक ईमानदार टीटीई के चलते उन्हें वापस मिल गया.

रीवा एक्सप्रेस के एक टीटीई के ईमानदारी के चलते ट्रेन में छूटा ₹2 लाख से भरा बैग यात्री को वापस मिल गया. अब TTE के सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हो रही है.

रीवा एक्सप्रेस के ईमानदार TTE: प्रयागराज। सोचिए अगर आपका कोई कीमती सामान या रुपए से भरा हुआ बैग सफर करने के बाद ट्रेन पर छूट गया हो. तो आप यही समझेंगे की अब नहीं मिलेगा. लेकिन रीवा एक्सप्रेस में ऐसा नहीं हुआ. नई दिल्ली से रीवा जाने वाली ट्रेन में गाजियाबाद के एक परिवार का रुपए से भरा हुआ बैग छूट गया था, लेकिन वह एक ईमानदार टीटीई के चलते उन्हें वापस मिल गया. इस ईमानदार टीटीई की सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हो रही है.

दरअसल, नई दिल्ली से रीवा जाने वाली 'रीवा एक्सप्रेस' ट्रेन में गाजियाबाद का एक परिवार फतेहपुर जाने के लिए बैठा. इसके बाद वे आराम करने लगे. फतेहपुर स्टेशन आए तो वे सभी ट्रेन से उतर आए. जब परिवार स्टेशन के बाहर पहुंचा तो उन्हें याद आया कि उनका एक बैग तो ट्रेन में ही छूट गया है. बैग रुपए से भरा था, उन्हें समझ नहीं आ रहा था अब क्या करें.

कंट्रोल रूम को सूचित किया

परिवार के सदस्यों ने ट्रेन में बैग छूटने की सूचना फतेहपुर रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम में दी. तब तक ट्रेन स्टेशन से काफी दूर निकल चुकी थी. कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित हुई. कामर्शियल कंट्रोल प्रयागराज से रीवा एक्सप्रेस में मौजूद टीटीई को भी सूचना दी गई. टीटीई ने तत्काल चेकिंग शुरू की तो बैग B-3 कोच के 50 नंबर बर्थ पर मिल गया. TTE संतोष कुमार ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को भेजी और बताया कि बैग मिल गया है.

राहत की सांस ली

बैग मिल जाने की सूचना जब यात्री को मिली तो राहत की सांस ली. ट्रेन में ही यात्री का एक और परिचित सफर कर रहा था. यात्री ने फोन पर बात करने के बाद अपने परिचित को बैग देने का आग्रह किया तो आरपीएफ की मौजूदगी में दो लाख रुपये कैश से भरा हुआ बैग यात्री के परिचित को दे दिया गया.

सोशल मीडिया पर ईमानदार टीटीई की हो रही तारीफ

कुछ ही घंटे बाद जब यात्री तक पैसा पहुंचा गया तो उसने रेलवे को बहुत धन्यवाद दिया. घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई तो लोग टीटीई की जमकर तारीफ करते रहे. इस पूरी घटना में B-3 कोच के उप मुख्य टिकट निरीक्षक रणविजय सिंह भी मौजूद रहे.

Next Story