राष्ट्रीय

Holiday October List 2022: 22 अक्टूबर से शुरू होगी बैंक ओर स्कूल की छुट्टी, सरकार ने जारी की नई लिस्ट, इतने दिन रहेंगे बंद

Holiday October List
x

Holiday October List 

Diwali Holidays 2022: दिवाली का त्योहार नजदीक है। छुट्टी का इंतजार कर रहे स्कूली बच्चों के लिए यह एक आनंददायक खबर हम देने जा रहे हैं।

Holiday October List: दिवाली का त्योहार नजदीक है। छुट्टी का इंतजार कर रहे स्कूली बच्चों के लिए यह एक आनंददायक खबर हम देने जा रहे हैं। क्योंकि दिवाली का त्यौहार नजदीक आते ही बच्चे छुट्टी का इंतजार करने लगते हैं। लेकिन अब सरकार ने छुट्टी का ऐलान कर दिया है। आप भी इससे वाकिफ हो जाएं।

कब से कब तक रहेगी छुट्टी

आमतौर पर स्कूलों में बना छुट्टी का चार्ट ही लागू होता है। लेकिन सरकार कई बार इन छुट्टियों में परिवर्तन भी करती है। कई त्यौहार नक्षत्र एवं अन्य तिथियों की वजह से परिवर्तित हो जाते हैं। ऐसे में छुट्टियां भी प्रभावित होती हैं। छुट्टी तो मिलती है लेकिन उनकी डेट में परिवर्तन किया जाता है। आमतौर पर माना जा रहा है कि छात्रों की छुट्टी 22 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक हो सकती है।

23 अक्टूबर को रविवार का अवकाश।

24 अक्टूबर को दीपावली।

25 अक्टूबर को लक्ष्मी पूजा।

26 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा।

27 अक्टूबर को भाई दूज। यह बड़े त्यौहार एक लगातार पड़ रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अवकाश तो इन दिनों में अवश्य ही रहेगा। लेकिन यह भी है कि सरकार द्वारा छुट्टी की अंतिम घोषणा कुछ दिनों का इजाफा कर दे।

बैंकों में ऐसी हो सकती है छुट्टी

बैंक कर्मचारी भी दीपावली के त्यौहार में मिलने वाली कई छुट्टियों का एक साथ लाभ लेने के इंतजार में रहते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि 23 से 25 अक्टूबर तक बैंकों में अवकाश रह सकता है। संभवत एक या 2 दिन की छुट्टी और भी बढ़ जाए। कुल मिलाकर बहुत जल्दी ही साथ की घोषणा होने वाली है जैसे ही अवकाश की घोषणा हुई सभी अपने कार्यक्रम तय करने में लग जाएंगे। चाहे वह बैंक के कर्मचारी हो या स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थी।

Next Story