राष्ट्रीय

Holi Bhai Dooj 2022: होली भाई दूज के दिन आपको 5 रुपये की यह नोट घर बैठे बना देगी लखपति, जानिए!

Holi Bhai Dooj 2022: होली भाई दूज के दिन आपको 5 रुपये की यह नोट घर बैठे बना देगी लखपति, जानिए!
x
होली भाई दूज (Holi Bhai Dooj 2022) के दिन आप आसानी से लखपति बन सकते है. इसके लिए बस आपके पास 5 रूपए की नोट होनी चाहिए.

Indian Currency: देशभर में 18 मार्च को होली का त्यौहार मनाया गया था. वही आने वाले कल यानि 20 मार्च को देशभर में होली भाई दूज (Holi Bhai Dooj 2022) मनाया जायेगा. इस बड़े त्योहार के दिन आज हम आपको लखपति बनने के बारे में बताने जा रहे है. बता दे की कोरोना काल के दौर में कई लोगो ने पैसे गवां दिए. साथ ही कई लोगो की नौकरी भी छूट गई यदि आप भी घर बैठे मोटी कमाई करना चाहते है तो आज हम आपको ऐसा ही एक तरीका बताने जा रहे है. देश में कई ऐसे लोग है जिन्हे पुरानी नोट और सिक्के रखने का बेहद शौक है। इसी शौक को पूरा करने के लिए वो कोई दुर्लभ सिक्का या नोट देखते ही खरीदारी शुरू कर देते हैं। ऐसे में अगर आपके पास कोई दुर्लभ नोट या सिक्का है तो आपको लखपति बना देगा।

आपको सिर्फ अपनी, जेब, गुल्लक, पर्स को खंगालाना होगा। अगर आपके पास 5 रुपये का नोट निकल आया, तो समझिए कि घर से बिना निकले बाहर आपकी चांदी हो जाएगी। यह एक ऐसा नोट है जिसकी बाजार में भारी डिमांड है। लोग इस तरह के नोट किसी भी कीमत में हासिल करना चाहते हैं।

ऐसे में अगर आपके घर में 5 रुपये का यह पुराना नोट मिल जाए तो समझिए कि पलक झपकते ही आराम से 30,000 कमा सकते हैं। लेकिन इस 5 रुपये के नोट की कुछ खासियत भी है। पांच रुपये के इस नोट पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। साथ ही इसमें 786 अंक भी लिखा होना चाहिए। इस नोट को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने जारी किया है। ये नोट काफी रेयर माना जाता है। अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो आप हजारों रुपये कमा सकते हैं। ये नोट आप Coinbazzar वेबसाइट पर बेच सकते हैं।

इसी तरह आप coinbazzar.com प्लेटफॉर्म पर 1 रुपये का पुराना नोट भी 45,000 रुपये में बेच सकते हैं। इस नोट को 1957 में जारी किया गया है। इसमें तत्कालीन गर्वनर HM पटेल के हस्तारक्षर होना चाहिए। इस पर 123456 सीरियल नंबर भी होना चाहिए।

ऐसे करे बिक्री

सबसे पहले आपको coinbazzar.com की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप अपने सिक्के की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही आप लाखों रुपये कमा सकते हैं।

(डिस्क्लेमर – यह खबर कई स्रोतों से जुटाई गई है। रीवा रियासत इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।)

Next Story