राष्ट्रीय

Hindu Lives Matter: हर्षा के घरवाले बोले- उसे मारने के लिए 10 लाख का इनाम था, उसने बजरंगदल भी छोड़ दिया था

Hindu Lives Matter: हर्षा के घरवाले बोले- उसे मारने के लिए 10 लाख का इनाम था, उसने बजरंगदल भी छोड़ दिया था
x
Hindu Lives Matter: रविवार को कुछ मुस्लिम गुंडों ने कर्नाटक के शिवमोगा में हर्षा नाम के एक 26 साल के लड़के को चाकू घोंप कर मार डाला है

Hindu Lives Matter: कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के बाद एक हिन्दू युवक की कुछ मुस्लिम गुंडे हत्या कर देते हैं, इस हत्या के पीछे की वजह हिजाब को लेकर FB ट्वीट करना बताया जाता है. कर्नाटक के शिवमोगा में जब हर्षा की शवयात्रा निकली तो उसमे भी दंगे शुरू हो गए. सरकार-विपक्ष एक दूसरे पर कटाक्ष कसने लगे, आरोप मढ़ने लगे. लेकिन एक परिवार ने अपना 26 साल का बेटा खो दिया, इसकी परवाह किसी को नहीं है. मजहबी कट्टरपंथी सरेआम कत्लेआम कर रहे हैं किसी को कोई परवाह नहीं है। और जब लोग इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं जो उन्हें उपद्रवी कहा जाता है।

26 साल के हर्षा की कर्नाटक के शिवमोगा (Harsha Shivmogga) में रविवार रात 9 बजे कुछ मुस्लिम गुंडों ने हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद हर्षा के परिवार वालो ने आरोप लगाए हैं कि उसे पहले भी 2 बार जान से मारने की धमकी दी गई थी. उसके इसकी शिकायत पुलिस में भी की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. घरवालों ने कहा है कि हर्षा को मारने के लिए मजहबी कट्टरपंथी लोगों ने 10 लाख रुपए का इनाम रखा था. उसने 2 महीने पहले बजरंगदल छोड़ दिया था। लेकिन फिर भी उन लोगों ने उसे मार डाला


हर्षा के घर वालों के आरोप के घेरे में शिवमोगा पुलिस की भूमिका भी संदिघ्द नज़र आती है. जब हर्षा को 2 बार जान से मरने की धमकी दी गई और उसने इसकी शिकायत भी पुलिस से की तो फिर पुलिस ने इस मामले में कोई सख्त एक्शन क्यों नहीं लिया। अगर पुलिस उसकी शिकायत को हलके में ना लेती तो शायद हर्षा मरता नहीं।

शिवमोगा में प्रदर्शन चल रहा है

हिन्दू लड़के की मुस्लिम गुंडों द्वारा हत्या किए जाने के बाद शिवमोगा में रविवार से ही धरा 144 लागू कर दी गई थी. वहीं उसकी शवयात्रा के दौरान भी दंगा हो गया था। पूरा शिवमोगा वीरान है और सिर्फ हर्षा के समर्थन में न्याय की मांग कर रहे लोगों की आवाज गूंज रही है।

3 लोगों की गिरफ़्तारी हुई है

इस मामले में पुलिस का कहना है कि 3 आरोपियों को पकड़ लिया गया है लेकिन पुलिस उनका नाम उजागर नहीं कह रही है, अभी 2 आरोपी फरार हैं और उन्हें पकड़ने में पुलिस जुटी हुई है. आरोपियों के नाम ना बताने के पीछे की वजह पुलिस नहीं बता रही है. और न ही हत्या के पीछे के कारण को स्पष्ट किया जा रहा है। प्रयास सिर्फ लोगों की आवाज को दबाने का हो रहा है।

कबतक कटटरपंथियों का जुल्म सहेंगे

ये कोई पहला मौका नहीं है जब मजहबी कट्टरपंथियों ने किसी हिन्दू युवक की हत्या की हो यह सिलसिला कई सालों से चलता आ रहा है और इस मामले में देश का सिस्टम पंगु बना हुआ है. लोग भयभीत हैं, साम्प्रदाइक दंगा बढ़ने की आशंका हैं और देश में दो बड़े समुदायों के बीच फासला बढ़ रहा है। हर्षा की हत्या से #Hindulivesmatter ट्रेंड हो रहा है। लोग कह रहे हैं कि देश में हिन्दुओं को मजहबी कट्टरपंथी लोगों से बचाने वाला कोई नहीं है। जबतक कीसी की मौत ना हो जाए तबतक किसी की नींद नहीं खुलती है।

Next Story