राष्ट्रीय

Himachal Pradesh: हिमाचल के कांगड़ा में भारी बारिश में बह गया रेलवे का पुल, 13 लोगों की मौत, शिक्षण संस्थान बंद

Himachal Pradesh: हिमाचल के कांगड़ा में भारी बारिश में बह गया रेलवे का पुल, 13 लोगों की मौत, शिक्षण संस्थान बंद
x
Himanchal Pradesh Heavy Rain: हिमाचल प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं।

Himachal Pradesh, Kangra Bridge Collapse: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से तबाही मची हुई है। एक ओर जहां कांगड़ा में बना रेलवे का फुल (Kangra Railway Bridge) बह गया है वहीं भूस्खलन (Landslide) में दबने से 13 लोगों की मौत होनी बताई गई है। हिमाचल प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। चारों ओर तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। सभी स्थानीय जिला प्रशासन अलर्ट होकर स्थित से निपटने की तैयारी में जुटे हुए हैं। प्रशासन ने निर्णय लेते हुए सभी शिक्षण और गैर शिक्षण संस्थान को एक दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

Himachal Pradesh Heavy Rainfall / kangra Bridge Collpse Video


13 लोगों की हुई मौत

बताया गया है कि हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह भूस्खलन (Landslide In Himanchal Pradesh) होने से 13 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका है। प्रशासन तेजी के साथ राहत कार्य कर लोगों को बाहर निकालने में लगा हुआ है।

बताया जाता है कि हिमाचल के चंबा जिले दंपति और उसके बेटे की मौत हो गई है। वहीं कांगड़ा के भनाला के गोरडा में एक मकान गिर जाने से 12 साल के बच्चे की जान चली गई। वहीं मंडी के सराज, गोहर और द्रंग में बादल फटने की घटना से 9 लोगों की मौत हो गई है।

बताया गया है कि 15 से 20 लोग लापता है। जिनकी तलाश करने प्रशासन लगा हुआ है। वहीं बताया गया है कि चांपा में मलबे में दबने से एक दंपति और बेटे की मौत हो गई है।

बह गया पुल

प्रदेश के कांगड़ा जिले (Kangra District) में भारी बारिश (Heavy Rain) होने की वजह से चक्की नदी पर बना पुल बाढ़ के चलते शनिवार को सुबह ढह गया (Chakki Nadi Pull Collapses) । घटना की पुष्टि कांगड़ा के एडीएम द्वारा की गई है। वहीं जानकारी मिल रही है कि फुल में दरार आ जाने की वजह से डेढ़ सप्ताह पूर्व रेलवे ने ट्रेन की आवाजाही बंद कर दी थी।

बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

मंडी जिले व चंबा की 3 तहसीलों में बारिश और मौसम के हालात को देखते हुए प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 20 अगस्त के दिन शिक्षण एवं गैर शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं 21 अगस्त को रविवार है। आगे मौसम के हालात को देखते हुए संस्थान बंद रखने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story