राष्ट्रीय

Himachal Pradesh Holiday: छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट? तुरंत जाने

Holiday
x

Holiday

Himachal Pradesh 19 August 2023 Holiday, Himachal Pradesh 20 August 2023 Holiday

Himachal Pradesh 20 August 2023 Holiday: हिमाचल प्रदेश में 16 अगस्त को स्कूल बंद रहे. प्रदेश शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य भर में लगातार बारिश के कारण सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का अनुरोध किया था. निर्देश के मुताबिक सभी सरकारी और निजी स्कूल और विश्वविद्यालय 16 अगस्त को बंद रहे.

20 august 2023 Himachal pradesh university holiday

प्रदेश विश्वविद्यालय(एचपीयू) शिमला में प्रदेश में भारी बरसात के कारण हुई तबाही, सड़कों के बंद होने की स्थिति को देखते हुए 19 अगस्त तक कक्षाएं नहीं लगेंगी। ऐसा निर्णय लिया गया था. विवि पुस्तकालय को 20 अगस्त तक बंद किया गया है। विवि के कुलपति के आदेशों पर अधिष्ठाता अध्ययन ने विद्यार्थियों की सुरक्षा और आवाजाही में पेश आ रही दिक्कतों को देखते हुए यह आदेश जारी किए हैं। आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि विवि के शिक्षक, गैर शिक्षक स्टाफ रूटीन में विवि में उपस्थिति देगा।

17 अगस्त तक बंद रही स्कूल

मंडी जिले के उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने 16 और 17 अगस्त को क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया था. यह निर्णय जिले में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण सड़कें बंद होने के कारण लिया गया था. निर्देश के मुताबिक जिले के सभी निजी और सरकारी शैक्षणिक संस्थान, व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र और आंगनवाड़ी केंद्र 16 और 17 अगस्त को बंद रहे. पूरे शिमला में भी स्कूल और कॉलेज भी 16 और 17 अगस्त को बंद रहे.

Next Story