राष्ट्रीय

Himachal Cabinet Big Decision: लाखों कर्मचारियों को बड़ी सौगात, संशोधित वेतनमान को लागू करने की मंजूरी

Himachal Cabinet Big Decision: लाखों कर्मचारियों को बड़ी सौगात, संशोधित वेतनमान को लागू करने की मंजूरी
x

MONEY 2

Himachal Cabinet Big Decision: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में सोमवार को एक कैबिनेट बैठक आयोजित की गई.

Himachal Cabinet Big Decision: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में सोमवार को एक कैबिनेट बैठक आयोजित की गई. इस कैबिनेट में लाखो कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे दी गई. जानकारी के मुताबिक इस फैसले में दो लाख से अधिक कर्मचारियों के नए वेतनमान को लेकर फैसला किया गया.

जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कैबिनेट में फैसला लिया गया की 1 जनवरी 2016 से संशोधित वेतनमान देने का निर्णय लिया गया। कर्मचारियों को जनवरी 2022 का वेतन फरवरी में संशोधित वेतनमान के अनुसार दिया जाएगा। अनुबंध कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है।

4000 करोड़ अतिरिक्त बोझ

इस फैसले से राज्य सरकार के खजाने पर सालाना 4000 करोड़ अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। राज्य सरकार कर्मचारियों को पहले ही करीब 5000 करोड़ रुपये अंतरिम राहत के तौर पर जारी कर चुकी है. संशोधित वेतनमान के बाद के लगभग 1,05,000 एनपीएस कर्मचारियों के उच्च निर्धारण के कारण एनपीएस के तहत छह साल के बकाया के रूप में सरकार के योगदान के रूप में 260 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इस फैसले का 1.90 लाख पेंशनरों को भी लाभ मिलेगा।

Next Story