राष्ट्रीय

केरल में 1200 और गुजरात में 350 करोड़ रुपए की हेरोइन पकड़ी गई

केरल में 1200 और गुजरात में 350 करोड़ रुपए की हेरोइन पकड़ी गई
x
गुजरात और केरल के समुद्री तट में 1550 करोड़ की हेरोइन जब्त हुई है. कई लोग हिरासत में लिए गए हैं

केरल/गुजरात: केरल में 1200 करोड़ और गुजरात में 350 करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई है. दोनों राज्यों में समुद्री तट में 1550 करोड़ की कीमत वाले ड्रग्स नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के हाथ लगे हैं. केरल में NCB और नेवी ने मिलकर 200 किलो हीरोइन पकड़ी है. इस तस्करी के पीछे पाकिस्तान के हादी सलीम नेटवर्क का हाथ बताया गया है. केरल में पकड़ी गई ड्रग्स अफनिस्तान से भारत और श्रीलंका भेजी जा रही थी.

गुजरात में पकड़ी गई 50 किलो हेरोइन

इंडियन कोस्ट गार्ड्स और ATS गुजरात ने शनिवार को जॉइंट ऑपरेशन चला कर अंतराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास एक पाकिस्तानी बोट पकड़ी। अल साकार नाम की इस बोट में 50 किलो हेरोइन मिली। बोट में सवार 6 तस्करों को भी पकड़ा गया है. इंटरनेशनल मार्केट में इस ड्रग्स की कीमत 350 करोड़ रुपए आंकी गई है. आगे की जांच की जा रही है. बता दें कि इससे पहले 14 सितम्बर को भी एक पाकिस्तानी बोट पकड़ी गई थी जिसमे 200 करोड़ रुपए की हेरोइन मिली थी.

केरल में पकड़ी गई 1200 करोड़ की हेरोइन

केरल में पकड़ी गई 1200 करोड़ रुपए की हेरोइन अफ़ग़ानिस्तान से इंडिया और श्रीलंका के लिए भेजी गई थी. इस ड्रग्स की सप्लाई पाकिस्तान के ड्रग माफिया हादी सलीम ने की थी. ईरानी शिप में बैठे 6 लोगों को भी पकड़ा गया है. जो सभी ईरान देश के रहने वाले हैं. सभी के खिलाफ NDPS अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

मुंबई में मिली 120 करोड़ मेफेड्रोन

शुक्रवार को मुंबई में भी 40 किलो मेफेड्रोन नमक ड्रग्स नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हाथ लगी है. जिसकी कीमत 120 करोड़ रुपए है. इस मामले में भी 6 लोगों को अरेस्ट किया गया है. जिसमे जो एयर इंडिया के लोग हैं/ और एक पूर्व पायलट सोहेल गफ्फार है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story