राष्ट्रीय

इधर राहुल गांधी गौतम अडानी को कोसते रह गए ,उधर कर्नाटक कांग्रेस सरकार ने अडानी को लव लेटर लिख दिया

इधर राहुल गांधी गौतम अडानी को कोसते रह गए ,उधर कर्नाटक कांग्रेस सरकार ने अडानी को लव लेटर लिख दिया
x
जिस गौतम अडानी को भला-बुरा कहे बिना राहुल गांधी पानी नहीं पीते उसी अडानी को कर्नाटक सरकार प्यार भरा सन्देश दे रही है

Karnataka Government Gautam Adani: उद्योगपति गौतम अडानी को राहुल गांधी पानी पी-पी के कोसते हैं. पूरी कांग्रेस गौतम अडानी के खिलाफ आंदोलन भी कर चुकि है और Hindenburg मामले में JPC जांच की मांग कर रही है. राहुल गांधी जहां भी जाते हैं सिर्फ MODI-ADANI करते हैं. लेकिन कर्नाटक की कांग्रेस सरकार राहुल गांधी और बाकी नेताओं से ठीक उलट जाकर Gautam Adani की तारीफ कर रही है.

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और राहुल गांधी को पाखंडी कह रही है. जाहिर है कि राहुल अडानी के खिलाफ अभियान चला रहे और यहां उनकी सरकार स्वागत कर रही है ऐसे में बीजेपी को कांग्रेस को लपेटे में लेने का अच्छा मौका मिला है.

कर्नाटक कांग्रेस अडानी ग्रुप से इन्वेस्टमेंट मांग रही

कर्नाटक के उद्योग मंत्री एमबी पाटिल (MB Patil) ने Adani Group को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अडानी के लिए कर्नाटक के दरवाजे हमेशा खुले हैं.

उन्होंने कहा- 'कर्नाटक अडानी ग्रुप के निवेश के खिलाफ नहीं है. अडानी ग्रुप का स्वागत है. जब कोई उद्योगपति उद्योग स्थापित करने के लिए आएगा, तो हम उनके प्रस्तावों पर विचार करेंगे. हम उन्हें प्रस्तावों के साथ आने का समय देंगे. चाहे वो अडानी, अंबानी, एस्सार या जिंदल हों, कोई भी जो वैध, पारदर्शी व्यापार करना चाहता है, उसका स्वागत है, सिर्फ दो नामों तक सीमित क्यों? मैं चाहता हूं कि मेरे राज्य को सभी से फायदा हो.'

बीजेपी ने कहा पाखंडी है कांग्रेस

एमबी पाटिल के इस बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस को निशाने में ले लिया। कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक अश्वथ नारायण ने कहा-

"कांग्रेस पाखंडी है. कांग्रेस के कार्यकाल में ही अडानी और अंबानी स्थापित हुए थे. देश का कानून सब पर लागू होता है. लेकिन,अपने ही देशवासियों को निवेश के लिए आमंत्रित करने के लिए मैं एमबी पाटिल की सराहना करता हूं. इससे राज्य बेहतर होगा."

इस मामले में बीजेपी के पूर्व MLA सिटी रवि ने कहा- एक तरफ हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आरोपों पर अडानी समूह के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी अभियान चलाते हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार अडानी ग्रुप से निवेश की बात करती है.

जाहिर है कर्नाटक के उद्योग मंत्री की इन बातों से राहुल गांधी को आपत्ति जरूर होगी।

Next Story