राष्ट्रीय

हिमाचल प्रदेश में नहीं थमेगा भारी वर्षा का दौर, 24 अगस्त तक भयंकर बारिश का अलर्ट, मच सकती है और भी तबाही!

हिमाचल प्रदेश में नहीं थमेगा भारी वर्षा का दौर, 24 अगस्त तक भयंकर बारिश का अलर्ट, मच सकती है और भी तबाही!
x
Himachal Pradesh Next 5 Days Weather Forecast, Heavy Rainfall Alert: हिमाचल प्रदेश कुदरती कहर से हाहाकार मचा हुआ है।

Himachal Pradesh Next 5 Days Weather Forecast, Heavy Rainfall Alert: हिमाचल प्रदेश कुदरती कहर से हाहाकार मचा हुआ है। बाढ़ एवं भूस्खलन जन जीवन प्रभावित हो गया है। पिछले कुछ दिनों से बाढ़ एवं भूस्खलन के चपेट में आने से एक दर्जन से अधिक लोगो की जान जा चुकी है।

बता दें की अब भी प्रदेश में यह खतरा जल्द थमेगा नहीं। मौसम विभाग ने प्रदेश के दस जिलों में आगामी पांच दिनों के बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। लाहुल-स्पीति व किन्नौर को छोडक़र प्रदेश के शेष दस जिलों में यलो अलर्ट रहेगा।

मिली जानकारी के अनुसार 21 अगस्त से प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के निचले और मध्य पहाड़ी भागों में कुछ स्थानों पर अगले 48 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की आशंका है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 21 अगस्त से बारिश की तीव्रता में बढऩे की आशंका है और 24 अगस्त तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश जारी रहेगी।

21 से 23 अगस्त तक चंबा, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, सोलन और सिरमौर में अत्याधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार भारी बारिश की स्थिति में संवेदनशील क्षेत्रों में भू-स्खलन, पेड़ गिरने की आशंका भी है।

Next Story