राष्ट्रीय

Bihar Next 5 Days Weather Forecast: बिहार में 26 अगस्त तक भारी बारिश के आसार, इन जिलों में ALERT जारी

Bihar Next 5 Days Weather Forecast: बिहार में 26 अगस्त तक भारी बारिश के आसार, इन जिलों में ALERT जारी
x
Bihar Weather Forecast, Heavy Rainfall Alert News: मौसम विभाग ने जाकारी दी की विगत 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्व चंपारण, अरारिया, मुजफ्फरपुर जिले के एक या दो स्थानों में और भारी वर्षा पूर्णिया और मधेपुरा के एक या दो स्थानों में दर्ज की गई।

Bihar Weather Forecast, Alert News: मौसम विभाग ने जाकारी दी की विगत 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्व चंपारण, अरारिया, मुजफ्फरपुर जिले के एक या दो स्थानों में और भारी वर्षा पूर्णिया और मधेपुरा के एक या दो स्थानों में दर्ज की गई।

हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा राज्य के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य भाग के अधिकांश स्थानों में, उत्तर-पूर्व भाग के अनेक स्थानों में तथा दक्षिण-पश्चिम भाग के कुछ स्थानों में एवं शेष भागो के एक या दो स्थानों में दर्ज की गई। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 36.7 °C (21.08.2023) औरंगाबाद जिला मे दर्ज किया गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान 23.0 °C (22.08.2023) पूसा मे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि औसत समुद्र तल पर मॉनसून ट्रफ अब अमृतसर, करनाल, मेरठ, लखनऊ, गया, मालदा से होकर पूर्व की ओर असम होते हुए नागालैंड तक जा रही है। उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्र पर चक्रवाती परिसंचरण अब मध्य प्रदेश के मध्य भागों में औसत समुद्र तल से 3.1 और 4.5 किमी के बीच स्थित है।

राज्य के अधिकांश जिलों के एक या दो स्थानों मे वज्रपात के साथ मेघगर्जन होने की संभावना है। कटिहार, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया और मधेपुरा जिलों के एक या दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना है। किशनगंज, अररिया, सुपौल, सीतामढी, पूर्वी चम्पारण और पश्चिमी- चम्पारणजिलों के एक या दो स्थानों में अति भारी बारिश की संभावना है।

Bihar 23 August 2023 Weather Forecast

राज्य के अधिकांश जिलों के एक या दो स्थानों में वज्रपात के साथ मेघगर्जन होने की संभावना है। पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सीतामढी, मधुबनी, सहरसा और भागलपुर जिलों के एक या दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना है। सारण, पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा और कटिहार जिलों के एक या दो स्थानों मे अति भारी बारिश की संभावना है। किशनगंज, पूर्णिया, सुपौल और अररिया जिलों के एक या दो स्थानों मे अत्यंत भारी बारिश की संभावना है।

Bihar 24 August 2023 Weather Forecast

राज्य के अधिकांश जिलों के एक या दो स्थानों मे वज्रपात के साथ मेघगर्जन होने की संभावना है। गोपालगंज, सीवान, सारण, पूर्णिया, कटिहार, समस्तीपुर, मुंगेर, पटना, वैशाली, बेगुसराय, खगड़िया और भागलपुर जिलों के एक या दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना है। मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सहरसा और मधेपुरा जिलों के एक या दो स्थानों में अति भारी बारिश की संभावना है। पश्चिमी चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, सीतामढी, मधबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिलों के एक या दो स्थानों मे अत्यंत भारी बारिश की संभावना है।

Bihar 25 August 2023 Weather Forecast

राज्य के अधिकांश जिलों के एक या दो स्थानों मे वज्रपात के साथ मेघगर्जन होने की संभावना है।

मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली और पटना जिलों के एक या दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना है। पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढी, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिलों के एक या दो स्थानों मे अति भारी बारिश की संभावना है।

Bihar 26 August 2023 Weather Forecast

पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढी, सीवान, मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर और कटिहार जिलों के एक या दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना है।

Next Story