राष्ट्रीय

देश के इन राज्यों में पड़ेगा पाला तो यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी, चेक करें लिस्ट कहीं आपके राज्य का तो नहीं शामिल?

weather news
x
Weather Forecast: देश में ठंड और बारिश का रहेगा जोरदार असर

मौसम। देश के उत्तरी पहाड़ों में हो रही बर्फवारी का असर मैदानी क्षेत्रों में पड़ रहा है और बर्फीली हवाओं से उत्तर भारत में ठंड का जबरदस्त असर पड़ रहा है। लगातार तापमान में गिरवाट आने से शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत के कई इलाके आ गए है। वही मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पहाड़ी क्षेत्र के कई राज्यों में बर्फवारी के आसार बन रहे है, जिससे तापमान में अभी और गिरावट आएगी। तो वही दक्षिण भारत में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में घट रहा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार बर्फवारी एवं सर्द हवाओं के चलते उत्तर-भारत के जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों का टाम्प्रेचर लगातार कंम हो रहा है। जिससे लोगो को कंपकपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नही दिन के तापमान में भी गिरावट आ रही है।

इन राज्यों बारिश का अलर्ट

उत्तर-भारत में जंहा ठंड से हालात खराब है वही दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान मैंडूस का असर पड़ रहा है। मौसम विभाग ने कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, अंडमान और निकोबार जैसे दक्षिणी राज्यों में अगले कुछ दिनों तक हल्की से भारी बारिश जारी रहने की संभावना जताई हैं।

स्काईमेट वेदर के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ से 11 दिसंबर के बाद मौसम में बदलांव का अनुमान है। जिससे मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकता है। वहीं तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई इलाकों में हल्की से भारी के आसार हैं।

Next Story