राष्ट्रीय

Muzaffarnagar School Slap Case: पीड़ित छात्र की बिगड़ी तबीयत, बंद होगा नेहा पब्लिक स्कूल, बीएसए का आदेश जारी

Sanjay Patel
27 Aug 2023 1:23 PM GMT
Muzaffarnagar School Slap Case: पीड़ित छात्र की बिगड़ी तबीयत, बंद होगा नेहा पब्लिक स्कूल, बीएसए का आदेश जारी
x
Muzaffarnagar Neha Public School Slap Case News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित नेहा पब्लिक स्कूल में छात्र के साथ हुए थप्पड़ कांड का मामला जोर पकड़ने लगा है। थप्पड़ कांड का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

Muzaffarnagar Neha Public School News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित नेहा पब्लिक स्कूल में छात्र के साथ हुए थप्पड़ कांड का मामला जोर पकड़ने लगा है। थप्पड़ कांड का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस स्कूल में यह कांड घटित हुआ, मामले की जांच के बाद उस स्कूल को बंद करवाने की कार्रवाई हो सकती है। देर शाम को भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत खुब्बापुर पहुंचे थे। उनके द्वारा पीड़ित छात्र और परिजनों से मुलाकात की गई। जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता होने का भी दावा किया जा रहा था।

पीड़ित बच्चे की बिगड़ गई तबीयत

मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल में छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में दर्ज की गई रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसकी भी जांच चल रही है। मामले में पीड़ित छात्र के पिता के बयान दर्ज किए जाएंगे। पीड़ित छात्र के परिजनों का कहना है कि गांव का माहौल सौहार्द्रपूर्ण है बच्चे की तबीयत भी खराब हो गई है। पीड़ित के पिता इरशाद के मुताबिक पूरे प्रकरण को लेकर छात्र के मानसिक स्थिति पर इसका असर पड़ा है। शनिवार रात में वह पूरी तरह से सो नहीं सका। जिससे उसकी मानसिक दशा बिगड़ गई है। परिवार के लोग उसे उपचार कराने मेरठ ले गए हैं। वह छात्र का एडमिशन अपनी हैसियत के अनुसार किसी अच्छे स्कूल में कराएंगे।

मोबाइल की चल रही पड़ताल

इस संबंध में सीओ खतौली डॉ. रवि शंकर के मुताबिक छात्र को थप्पड़ मारने में अभद्र टिप्पणी करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज है। इसकी विवेचना कानूनी प्रक्रिया के तहत जारी रहेगी। सोशल मीडिया पर प्रसारित की गई वीडियो को भी जांच में शामिल रखा गया है। इसके लिए संबंधित युवक के मोबाइल की भी पड़ताल की जा रही है। समझौता किए जाने की बात सामने आई है। किंतु पुलिस को कोई जानकारी लिखित में नहीं दी गई है। वहीं मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बगैर मान्यता घर में संचालित इस स्कूल को बंद करने के भी आदेश जारी किए गए हैं।

बाल कल्याण समिति ने की थी काउंसलिंग

छात्र के थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल होने के बाद बालक कल्याण समिति की टीम शनिवार को पीड़ित छात्र के घर पहुंची। टीम द्वारा छात्र एवं उनके परिजनों की काउंसलिंग की गई। पूरे मामले को लेकर पूछताछ करने के बाद परिजनों से अपील की गई थी कि बच्चे की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए। परिजनों का कहना था कि गांव में आपसी भाईचारा और सौहार्द्रपूर्ण माहौल है। यहां किसी के भीतर भी कोई द्वेष भावना नहीं है।

यह है मामला

सोशल मीडिया पर शुक्रवार की शाम से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें खुब्बापुर गांव में स्थित एक स्कूल के अंदर समुदाय विशेष के छात्र की पिटाई कुछ छात्र कर रहे हैं। इस दौरान पीड़ित छात्र का चाचा भी वहां पर मौजूद है। कथित तौर पर उसके द्वारा यह वीडियो बनाई गई। वीडियो वायरल होने के बाद घमासान मच गया है। पुलिस द्वारा मामले में पूर्ण विराम लगाने के लिए स्कूल की शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं अब वीडियो बनाने के मामले की जांच भी की जा रही है।

Next Story