राष्ट्रीय

HCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में निकली भर्ती, पद और योग्यता जान लें

Sanjay Patel
24 Nov 2022 8:27 AM GMT
HCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में निकली भर्ती, पद और योग्यता जान लें
x
हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) ने ट्रेड अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसम्बर रखी गई है।

HCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में निकली भर्ती, पद और योग्यता जान लें

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) ने ट्रेड अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार एचसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसम्बर रखी गई है। एचसीएल द्वारा कुल 290 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

एचसीएल के लिए वैकेंसी डिटेल्स

HCL Vacancy Details: एचसीएल में ट्रेड अप्रेंटिस के विभिन्न पदों को भरने के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस के 290 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें मेट माइंस के लिए 60 पद रिक्त हैं। जबकि ब्लास्टर माइंस के लिए 100 पद, डीजल मैकेनिक के 10 पद, फिटर के लिए 30 पद, टर्नर के 5 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जबकि वेल्डर गैस और इलेक्ट्रिक के लिए 25 पद, इलेक्ट्रीशियन के लिए 40 पद, इलेक्टॉनिक्स मैकेनिक के लिए 6 पद, ड्राफ्ट्समैन सिविल के लिए 2 पद रिक्त हैं। वहीं ड्राफ्ट्समैन मैकेनिकल के लिए 3 पद, कम्प्यूटर ऑपरेटर एण्ड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 2 पद, सर्वेयर के 5 पद, रेफ्रिजरेशन एण्ड एयर कंडीशनर के 2 पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं।

एचसीएल रिक्त पदों के लिए योग्यता

HCL Vacancy Eligibility: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) में रिक्त पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास यह योग्यताएं होनी आवश्यक हैं। उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही एनसीवीटी, एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना अनिवार्य किया गया है। वहीं एचसीएल पदों के आवेदनकर्ता की आयु सीमा भी 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। जबकि अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है। बताया गया है कि आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया 22 नवंबर से प्रारंभ कर दी गई है। आवेदक 12 दिसम्बर तक एचसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Next Story