राष्ट्रीय

हुई hattrick : पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन फिर बढे

Ankit Neelam Dubey
6 May 2021 10:33 AM GMT
हुई hattrick : पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन फिर बढे
x
Petrol-diesel prices rise again for third consecutive day | Petrol-diesel news in hindi | Rewa news | हुई hattrick : पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन फिर बढे

कोरोना महामारी में भी देश के लोगो के लिए कोई राहत नहीं है क्योंकि देश भर में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे है, आज तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले दो दिनों में दो बढ़ोतरी के बाद, तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

यह भी पढ़े: Motorola, Samsung और अन्य स्मार्टफोन ब्रांड दे रहे अपने स्मार्टफोन्स पर भारी छूट, जल्द देखे ऑफर्स

मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15 पैसे और 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। कल तेल कंपनियों ने एक लीटर पेट्रोल की कीमत में 19 पैसे की बढ़ोतरी की, जबकि डीजल की कीमत में हर लीटर के लिए 21 पैसे की बढ़ोतरी की थी।
आज की बढ़ोतरी के बाद देश के इकनोमिक कैपिटल मुंबई में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गयी है। डीजल की कीमत भी शहर में 90 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच चुकी है। आज से, मुंबई को एक लीटर पेट्रोल के लिए 97.34 का भुगतान करना होगा और इसी तरह की डीजल की 88.49 रु होगी।

Oppo A53 2020 खरीदने के लिए क्लिक करे

जबकि दिल्ली में, नवीनतम बढ़ोतरी ने पेट्रोल की कीमत लगभग 91 रु प्रति लीटर कर दी है। राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल की संशोधित कीमत 90.99 रु प्रति लीटर और डीजल की नई कीमत 81.42 रु प्रति लीटर होगी। साल 2021 की शुरुवात से अबतक 26 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। इन बढ़ोतरी ने पेट्रोल की कीमत 7.46 रु प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7.60 रु प्रति लीटर बढ़ा दी है।

यह भी पढ़े: Top 10 Best Selling Cars March 2021: ये है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली Cars, Maruti की इस कार ने फिर मारी बाज़ी

Buy Medicine Online with 18% off on medicines + 50% Paypal cashback

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story