petrol (2).jpg

हुई hattrick : पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन फिर बढे

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
06 May 2021

कोरोना महामारी में भी देश के लोगो के लिए कोई राहत नहीं है क्योंकि देश भर में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे है, आज तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले दो दिनों में दो बढ़ोतरी के बाद, तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

यह भी पढ़े: Motorola, Samsung और अन्य स्मार्टफोन ब्रांड दे रहे अपने स्मार्टफोन्स पर भारी छूट, जल्द देखे ऑफर्स

मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15 पैसे और 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। कल तेल कंपनियों ने एक लीटर पेट्रोल की कीमत में 19 पैसे की बढ़ोतरी की, जबकि डीजल की कीमत में हर लीटर के लिए 21 पैसे की बढ़ोतरी की थी। 
आज की बढ़ोतरी के बाद देश के इकनोमिक कैपिटल मुंबई में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गयी है। डीजल की कीमत भी शहर में 90 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच चुकी है। आज से, मुंबई को एक लीटर पेट्रोल के लिए 97.34 का भुगतान करना होगा और इसी तरह की डीजल की 88.49 रु होगी।

Oppo A53 2020 खरीदने के लिए क्लिक करे

जबकि दिल्ली में, नवीनतम बढ़ोतरी ने पेट्रोल की कीमत लगभग 91 रु प्रति लीटर कर दी है। राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल की संशोधित कीमत 90.99 रु प्रति लीटर और डीजल की नई कीमत 81.42 रु प्रति लीटर होगी। साल 2021 की शुरुवात से अबतक 26 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। इन बढ़ोतरी ने पेट्रोल की कीमत 7.46 रु प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7.60 रु प्रति लीटर बढ़ा दी है।

 

यह भी पढ़े: Top 10 Best Selling Cars March 2021: ये है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली Cars, Maruti की इस कार ने फिर मारी बाज़ी

 

Buy Medicine Online with 18% off on medicines + 50% Paypal cashback

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER