राष्ट्रीय

Haryana Violence: नूंह छावनी में तब्दील, CRPF की 16 कंपनियां घटनास्थल पर, कई जिलों में लगी धारा 144, यहां स्कूल किये गए बंद!

Haryana Violence: नूंह छावनी में तब्दील, CRPF की 16  कंपनियां घटनास्थल पर, कई जिलों में लगी धारा 144, यहां स्कूल किये गए बंद!
x
Haryana Nuh Riot News School Holiday Update For 2 August: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने नूंह जिले में हुई हिंसा की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को पूर्व नियोजित और साजिश पूर्ण बताया है।

Haryana Nuh Riot News, Haryana School Holiday Update For 2 August: हरियाणा के बीजेपी सीएम मनोहर लाल ने नूंह जिले में हुई हिंसा की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को पूर्व नियोजित और साजिश पूर्ण बताया है।

मंगलवार को चंडीगढ़ में राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज और उच्च प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने कल नूंह में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर अपनी चिंता व्यक्त की।

इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि यह घटना एक बड़ी साजिश का हिस्सा लगती है, क्योंकि सामाजिक यात्रा कई वर्षों से होती आ रही है। अधिकारी इसके पीछे के अंतर्निहित कारणों तथा संभावित उद्देश्यों को समझने के लिए घटना की गहन जांच कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में शामिल उन लोगों की पहचान करने के प्रयास जारी है जो नूंह क्षेत्र से नहीं हैं।

बता दें की जांच के सिलसिले में, 44 एफआईआर दर्ज की गई हैं, और 70 लोगों को नामित कर हिरासत में लिया गया है। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों सहित पांच लोगों की जान चली गयी। नूंह और आसपास के क्षेत्रों में केंद्रीय पुलिस बल की 16 कंपनियां तैनात की गई हैं।

इसके अलावा हरियाणा पुलिस की 30 कंपनियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। घटना से बढ़ने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है तथा कुछ जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। मुख्यमंत्री ने नागरिकों से शांति बहाल करने का आग्रह किया है।

यहां स्कूल किये गए बंद?

किसी भी अप्रिय घटना से बचने और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए, 2 अगस्त, 2023 को जिला गुरुग्राम के सोहना उपमंडल में सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को बंद करना आवश्यक समझा गया है। स्कूलों से जुडी अन्य जानकारी मिलते है अपडेट किया जायेगा।

Next Story