राष्ट्रीय

Gurugram Anjuman Masjid: गुरुग्राम में भड़की हिंसा, मस्जिद में लगा दी आग, एक की मौत और कई घायल

Gurugram Anjuman Masjid: गुरुग्राम में भड़की हिंसा, मस्जिद में लगा दी आग, एक की मौत और कई घायल
x
Gurugram Anjuman Masjid News In Hindi: गुरुग्राम के सेक्टर 57 में अंजुमन मस्जिद पर हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Gurugram Sector 57 Anjuman Masjid Fire News In Hindi: नूंह (Nuh) में हुई हिंसा के बाद हरियाणा में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। गुरुग्राम के सेक्टर 57 में अंजुमन मस्जिद पर हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसी के साथ ही अन्य की घायल होने की खबर है। गुरुग्राम के डीसीपी ईस्ट ने जानकारी दी की हमलावरों की पहचान कर ली गई है और धर्मस्थलों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारयह घटना आधी रात से 1 बजे के बीच हुई, जब भीड़ हाथों में लाठी-डंडे लेकर सेक्टर-57 की एक स्थानीय मस्जिद पर हमला करने लगी। भीड़ ने मस्जिद पर पथराव शुरू कर दिया और कई राउंड फायरिंग की, समूह के कुछ सदस्य वहां मौजूद लोगों पर हमला करने के लिए मस्जिद के अंदर घुस गए। बताया गया की गोलीबारी के कुछ ही मिनटों में मस्जिद में आग लग गई।


बता दें की नूंह में सोमवार को हुई हिंसा के बाद हरियाणा के 3 जिलों में धारा 144 लगा दी है। सेक्टर 57 में अंजुमन मस्जिद पर हुए हमले के बाद सोहना, पटौदी और मानेसर इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. पुलिस ने कहा कि पुलिस और प्रशासन शांति सुनिश्चित करने के लिए दोनों समुदायों के प्रमुख सदस्यों के साथ बैठकें कर रहे हैं।

बता दें की हरियाणा के नूंह जिले में कर्फ्यू लगा दिया, जहां विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने के प्रयास में भड़की हिंसा के बाद दो होम गार्ड मारे गए और कई घायल हो गए। सोमवार को हरियाणा के नूंह जिले में भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश की, पथराव किया और कारों में आग लगा दी, जिसमें दो होम गार्ड की मौत हो गई और कई पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 15 अन्य घायल हो गए।

Next Story