राष्ट्रीय

Haryana CET Main Exam हुई स्थगित, अचानक आया कोर्ट का ऑर्डर, हजारो अभ्यर्थी परेशान

Haryana CET Exam Court Order
x
Haryana CET Exam Court Order News: हरियाणा के हजारो उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। Haryana CET Main Exam कोर्ट द्वारा स्थगित कर दी गई है।

Haryana CET Exam Court Order News: हरियाणा के हजारो उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। Haryana CET Main Exam कोर्ट द्वारा स्थगित कर दी गई है।

बता दें की Haryana Staff Selection Commission ने 5 अगस्त को होने वाली दूसरी पाली की सीईटी परीक्षा स्थगित कर दी है। जानकारी के अनुसार 4 अगस्त को देर रात परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया गया है, जब परीक्षा के लिए बस कुछ ही घंटे बचे थे।

क्यों स्थगित हुई परीक्षा?

हरियाणा सरकार द्वारा राज्य में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 5 एवं 6 अगस्त शनिवार और रविवार को Haryana Common Eligibility Test (Haryana CET) आयोजित किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट सिंगल बेंच ने परीक्षा को स्थगित करने का आदेश दिया था और सरकार सिंगल बेंच के आदेश को डबल बेंच में चुनौती देने का इंतजार करती रही। ग्रुप नंबर 56 की परीक्षा 5 अगस्त यानी आज होनी थी जबकि ग्रुप नंबर 57 की परीक्षा 6 अगस्त को होनी थी। इसमें 5 अगस्त की परीक्षा ही टाली गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 6 अगस्त की परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक हो सकती है।

बता दें की हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा को स्थगित करने और सीईटी परीक्षा की एक नई मैरिट लिस्ट तैयार करने का आदेश दिया है। आदेश के अनुसार Haryana CET Exam से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) प्रक्रिया हो, इसके बाद मुख्य परीक्षाओं (HCET Main Exam) का आयोजन किया जाए। बता दें की कोर्ट की डबल बेंच भी ने आज इस मामले की सुनवाई की है। इसमें परीक्षा टाली गई है और विवाद सुलझने के बाद जल्द ही परीक्षा की नई तरीखों की घोषणा की जाएगी।

Next Story