राष्ट्रीय

भाजपा में हार्दिक का स्वागत: हार्दिक ने कहा मैं BJP में शामिल नहीं हुआ हूं यह तो मेरी घर वापसी है

भाजपा में हार्दिक का स्वागत: हार्दिक ने कहा मैं BJP में शामिल नहीं हुआ हूं यह तो मेरी घर वापसी है
x
Hardik welcome in BJP: हार्दिक ने 12:39 मिनट में बीजेपी की सदस्यता ली क्योंकि यह विजय मुहूर्त था

Hardik Patel Joins BJP News: गुजरात के पाटीदार नेता जो कभी कांग्रेस में हुआ करते थे अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. हार्दिक पटेल ने गुरुवार दोपहर 12:39 मिनट में बीजेपी की सदस्यता ली क्योंकि यह विजय मुहूर्त था, अब बीजेपी हार्दिक को आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीतने के लिए बड़ी पोस्ट देगी। हार्दिक ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद कहा 'मैं बीजेपी में शामिल नहीं हुआ हूं यह तो मेरी घर वापसी है'

हार्दिक पटेल ने बीजेपी की सदस्यता लेने से पहले कोबा से बीजेपी कार्यालय कमलम तक रोड शो निकाला इसके बाद कमलम के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में करसिया रंग पहनकर उन्हें बीजेपी की सदस्य्ता दिलाई गई.

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में क्यों शामिल हुए हार्दिक

हार्दिक पटेल इससे पहले कांग्रेस पार्टी में थे, लेकिन राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कभी तवज्जो नहीं दी, कुछ दिन पहले हार्दिक ने बीजेपी के राम मंदिर निर्माण को लेकर पार्टी की तारीफ की थी तो कांग्रेस नाराज हो गई थी. इसी के बाद कांग्रेस से हार्दिक पटेल की अनबन शुरू हो गई। कुछ समय पहले हार्दिक ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि जब राहुल गांधी गुजरात आते है तो राजनितिक चर्चा की जगह इस बात पर मंथन होता है कि राहुल गांधी को कौन सा सैंडविच खाना पसंद है और उनके लिए कहां से सैंडविच मंगवाया जाए.

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद क्या बोले हार्दिक

हार्दिक पटेल ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद इसे घर वापसी कहा, उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूँ। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा, उन्होंने कहा कि उन्हें पद का लालच नहीं है, मैंने काम मांगते हुए कांग्रेस छोड़ी है और काम करने की परिभाषा के साथ मैं भाजपा से जुड़ रहा हूं.

हार्दिक पटेल ने कहा कि अगले 10 दिनों के अंदर कांग्रेस से नाराज चल रहे विधायकों को वह बीजेपी में शामिल करने वाले हैं, इसके अलावा जिला पंचायत, नगर निगम के सदस्यों को भी बीजेपी से जोड़ने का काम करेंगे।

2014 से हाइलाइट हुए थे हार्दिक

साल 2014 में गुजरात विधान सभा चुनाव के दौरन मोदी सरकार पर हमलावर हुए हार्दिक ने पाटीदारों के आरक्षण की मांग उठाई थी, बीजेपी को लेकर उन्होंने बड़ा बवाल किया था, यहीं से हार्दिक का राजनीति में कॅरियर शुरू हुआ था, इसके बाद 2015 में उन्होंने अपनी पार्टी पटेल नवनिर्माण सेना का गठन किया और कुछ सालों बाद कांग्रेस ज्वाइन कर ली, लेकिन कांग्रेस में उन्हें पद मिला मगर तवज्जो नहीं दी गई इसी लिए हार्दिक ने अब बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story