राष्ट्रीय

हार्दिक पंड्या का भाई गिरफ्तार: बिजनेस में 4.3 करोड़ की धोखाधड़ी की, मुंबई पुलिस ने अरेस्ट किया

Hardik and Krunal Pandya
x

हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या

मुंबई पुलिस ने हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई वैभव पंड्या को 4.3 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है।

मुंबई पुलिस ने हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई वैभव पंड्या को एक धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। वैभव पर अपने स्टेप ब्रदर्स हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के साथ लगभग 4.3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या और वैभव पंड्या ने मिलकर तीन साल पहले पॉलिमर का बिजनेस शुरू किया था। इसमें क्रिकेटर भाइयों हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या का 40-40 % का इनवेस्टमेंट था, जबकि वैभव को 20% का योगदान देना था।

सौतेले भाई ने धोखाधड़ी की

फर्म के ऑपरेशंस का जिम्मा भी वैभव पर था। प्रॉफ़िट शेयर का बंटवारा भी ऐसे ही तय किया गया था। वैभव पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर अपने सौतेले भाइयों को बिना बताए उसी व्यापार में एक और पैरलल फ़र्म बना दी। इसमें वैभव पंड्या ने खुद के प्रॉफिट का हिस्सा 20% से बढ़ाकर 33.3% कर दिया। इससे पंड्या ब्रदर्स को 3 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा।

इतना ही नहीं, वैभव पंड्या ने बिना किसी को सूचित किए पार्टनरशिप फ़र्म के खाते से एक करोड़ से अधिक की राशि अपने खाते में ट्रान्सफर कर ली। जब इस बात की जानकारी पंड्या ब्रदर्स को हुई तो उन्होने इसका जवाब मांगा। तब वैभव पंड्या ने दोनों को बदनाम करने की धमकी दी। इसके बाद पंड्या ब्रदर्स ने मुंबई पुलिस से वैभव की शिकायत की। हालांकि, पंड्या ब्रदर्स ने इस मामले पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है।

हार्दिक-क्रुणाल के दो सौतेले भाई हैं

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हार्दिक और क्रुणाल के दो और भी भाई हैं। इनके नाम वैभव और गौरव हैं, दोनों सौतेले भाई हैं। इनमें वैभव पर हार्दिक और क्रुणाल के साथ धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं।

Next Story