राष्ट्रीय

Gurugram Rains: दिल्ली में दिल खोलकर मेहरबान हुए बादल, गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम, नोएडा गाजियाबाद में स्कूलों की छुट्टी

Gurugram Rains: दिल्ली में दिल खोलकर मेहरबान हुए बादल, गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम, नोएडा गाजियाबाद में स्कूलों की छुट्टी
x
Delhi-NCR Rain: लगातार हो रही बारिश की वजह से व्यवस्थाएं पटरी के बाहर जा चुकी हैं।

Delhi, UP Weather News In Hindi: काफी दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) वासियों पर बादल दिल खोलकर मेहरबान हुए। लगातार हो रही बारिश की वजह से व्यवस्थाएं पटरी के बाहर जा चुकी हैं। मौसम विभाग ने एलो अलर्ट (Weather Department Yellow Alert) जारी किया है। बारिश के हालात को देखते हुए नोएडा और गाजियाबाद में आठवीं तक की स्कूल में बंद कर दी गई। गुरुग्राम में लोगों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) करने की सलाह दी गई है। बारिश का दौर लगातार जारी है। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे।

एनसीआर में चारों ओर भरा पानी NCR Heavy Rain, Gurgaon Heavy Rain

दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश हुई (Delhi NCR Heavy Rain) । कई जगह रुक रुक कर बारिश का दौर आज भी जारी है। एनसीआर के निचले इलाकों में जलभराव (NCR Water Logging) की स्थिति देखी जा सकती है। साइबर सिटी गुड़गांव में तेज बारिश हुई है (Gurgaon Heavy Rain) ।

बारिश की वजह से जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जिले के सभी कारपोरेट और निजी संस्थानों को कर्मचारी ऑफिस न बुलाने के लिए कहा है। कहा गया है कि लोग घर से ही काम करें।

स्कूल बंद (Noida School Closed News, Gurugram School Closed News)

बारिश के बाद तथा आगे बारिश की संभावना को देखते हुए नोएडा और गाजियाबाद में शुक्रवार को 8वीं तक की स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है। यह निर्णय छात्रों को परेशानी से बचाने के लिए किया गया है। बड़ी कक्षाएं अपने निर्धारित समय के अनुसार संचालित होंगी।

सीएम करेंगे सर्वे (CM Yogi UP Hawai Survey)

यूपी में हो रही लगातार बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ के हालात निर्मित हुए हैं। स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार सुबह 9ः30 बजे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

जानकारी के अनुसार यूपी में हुई तेज बारिश की वजह से सरयू नदी के आसपास के इलाकों में काफी जलभराव देखा जा रहा है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती अयोध्या, गोंडा एवं बाराबंकी का इलाका शामिल है। इन सभी क्षेत्रों का हवाई सर्वे कर जानकारी लेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की प्रशासनिक टीम को अलर्ट रहने का आदेश दिया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने तथा गंभीर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए कहा है।

UP में भारी बारिश के संकेत (UP Heavy Rain Alert)

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने 25 सितंबर तक बारिश होने का अनुमान जाहिर किया है। प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है। भारी बारिश के संबंध में बताया गया है कि अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद जिले शामिल है। यहां तेज से भारी बारिश होने की संभावना है।

Next Story