राष्ट्रीय

Gujarat 7 September 2023 School Holiday: 7 सितम्बर को गुजरात के स्कूल और कॉलेज बंद करने को लेकर Latest Update

Gujarat 7 September 2023 School Holiday: 7 सितम्बर को गुजरात के स्कूल और कॉलेज बंद करने को लेकर Latest Update
x
अगस्त की तरह सितम्बर में भी छुट्टियों का भण्डार है. स्कूल और कॉलेज में भी त्योहारों के चलते छुट्टियों की शुरुआत हो चुकी है.

Gujarat 7 September 2023 School Holiday | 7 September 2023 School Holiday In India | Gujrat Holiday News: अगस्त की तरह सितम्बर में भी छुट्टियों का भण्डार है. स्कूल और कॉलेज में भी त्योहारों के चलते छुट्टियों की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने कई त्योहार होने की वजह से स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट्स को काफी छुट्टियां मिलने वाली हैं. त्योहारों के अलावा देश के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक, जी20 समिट के चलते दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश भी आया है (G20 Summit Delhi). चलिए जानते है की गुजरात में छुट्टी रहेगी या नहीं?

कई राज्यों में 7 सितंबर, 2023 को जन्माष्टमी मनाई जा रही है। ऐसे में स्कूल 7 सितंबर को बंद रहेंगे। छुट्टियों के संबंध में छात्रों को स्कूलों की तरफ से जानकारी दी जाएगी। साथ ही गुजरात में माता-पिता और छात्र छुट्टियों के संबंध में स्कूल के अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं। व्है 7 सितंबर को गुजरात, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, राजस्थान, सिक्किम, जम्मू, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, मेघालय, श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे.

दिल्ली में जी20 समिट होने वाली है (G20 Summit Delhi). इसमें देश-विदेश के नामी लोग शिरकत करेंगे. इस बीच सरकार ने 08 से 10 सितंबर 2023 के बीच सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं. दिल्ली के ज्यादातर सरकारी व निजी ऑफिस भी बंद रहेंगे या वहां के एंप्लॉइज को घर से काम करना होगा. ऐसे में लोग चाहें तो जन्माष्टमी और जी20 की छुट्टियों को कंबाइन कर सकते हैं.

Next Story