राष्ट्रीय

खाने की पंगत में बैठे लंगूर की टोली ने ऐसा डिसिप्लिन दिखाया जिससे इंसानों को सीख लेनी चाहिए

खाने की पंगत में बैठे लंगूर की टोली ने ऐसा डिसिप्लिन दिखाया जिससे इंसानों को सीख लेनी चाहिए
x
पंगत में बैठे लंगूरों का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. प्रसादी लेने के लिए लंगूर इंसानों से ज़्यादा सभ्य लग रहे हैं

प्रसादी की पंगत में लंगूर: सोशल मीडिया में एक बड़ा मस्त और सीख देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे मंदिर की प्रसादी के लिए पंगत बैठी हुई है. एक तरफ इंसान बैठे हैं और दूसरी तरफ लंगूर। अपनी शैतानियों और आक्रामक होने के लिए बदनाम लंगूरों ने इस पंगत में ऐसे बैठकर प्रसाद खाया जैसे इंसान भी नहीं खाते हैं. लोग इस वीडियो को देखकर कह रहे हैं कि इंसानों को इन लंगूरों से थोड़ा शिष्टाचार सीखना चाहिए

सोशल मीडिया में एक रील खूब चल रही है. जिसमे लंगूरों की एक टोली एकदम इंसानों की तरह प्रसादी की पंगत में बैठी है और उनके सामने डिस्पोजल वाली प्लेट सजाई गई हैं. इस पंगत में लंगूर बिलकुल इंसानों की तरह खाना खा रहे हैं. या यूँ कहें की इंसानों से ज़्यादा बेहतर तरीके से बर्ताव कर रहे हैं.

लंगूर ऐसे जानवर होते हैं जो खाने का सामान देखते ही टूट पड़ते हैं. हाथ से बैग छिना लेते हैं और लप्पड़ मारते है वो अलग. लेकिन इस वीडियो में तो लंगूरों ने इतना अनुशासन दिखा दिया कि इंसानों को भी इनसे सीख लेनी चाहिए।

पंगत में बैठे लंगूरों का वीडियो


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तरफ इंसान बैठकर खाना खा रहे हैं और दूसरी कतार में लाइन से बैठे लंगूर खाना खा रहे हैं. इस वीडियो को अबतक 3.5 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. लोग लंगूरों के इस डिसिप्लिन को देखकर हैरान हैं.

Next Story