राष्ट्रीय

Poonch Granade Blast: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में ग्रेनेड से ब्लास्ट, दो आर्मी अफसर शहीद, 6 घायल

Poonch Granade Blast: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में ग्रेनेड से ब्लास्ट, दो आर्मी अफसर शहीद, 6 घायल
x
Jammu And Kashmir Granade Blast: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में ग्रेनेड ब्लास्ट होने से सेना के दो अफसर शहीद हो गए है

2 Army person killed in accidental grenade blast: जम्मू-कश्मीर में लगातार सेना के जवान और अधिकारी शहीद हो रहे है। जहाँ 24 घंटे के अंतराल में दूसरी बार सेना के जवानों को विस्फोट करके निशाना बनाया गया है वही पहली बार सीआरपीएफ जवान (CRPF Jawan) को गोली मार दी गई थी। जिससे सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया था।

पुंछ में ग्रेनेड से ब्लास्ट

Granade Blast In Poonch: राज्य के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में ग्रेनेड ब्लास्ट (Granade Blast) हो गया। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। शहीद आर्मी अफसरों की पहचान कैप्टन आनंद और जूनियर कमीशंड ऑफिसर भगवान सिंह के रूप में हुई है। वहीं, 6 अन्य जवान घायल हुए हैं। ग्रेनेड विस्फोट कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही हैं।

रविवार की रात हुई घटना

सेना के अधिकारीयों का कहना है कि रविवार रात सैनिक मेंढर सेक्टर में एलओसी (LOC) पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान जोर का विस्फोट हो गया। वही घायलों को एयरलिफ्ट कर तुरंत उधमपुर ले जाया गया, जहां एक अधिकारी और एक जेसीओ ने दम तोड़ दिया। अन्य 6 घायलों का इलाज जारी है।

पुलवामा में आतंकियों ने की थी फायरिग

इस घटना से कुछ समय पहले रविवार को पुलवामा के गंगू क्रॉसिंग के पास एक चेक पोस्ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया। फायरिंग के दौरान यहां एएसआई विनोद कुमार के रूप में हुई है। विनोद ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

सेना के जवान ने साथियों पर बरसाई थी गोली

जबकि इसके पूर्व 15 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरानकोटे इलाके में स्थित 156 प्रादेशिक सेना बटालियान में एक जवान ने अपने 4 साथियों पर फायरिंग कर दी। बाद में गोलीबारी करने वाले जवान ने अपने पेट में गोली मार ली थी। गोली लगने से घायल 2 जवानों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य जवान घायल हैं। इस घटना की जांच की जा रही है। ज्ञात हो कि घाटी में लगातार घटनाए होने से सेना के जवान शहीद हो रहे है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story