राष्ट्रीय

Green Expressway: देश में अब सफर होगा शानदार, 3 साल में बनेगें 26 ग्रीन एक्सप्रेस-वे मार्ग, यूएस मॉडल पर बनेंगी सड़कें

Green Expressway: देश में अब सफर होगा शानदार, 3 साल में बनेगें 26 ग्रीन एक्सप्रेस-वे मार्ग, यूएस मॉडल पर बनेंगी सड़कें
x
Green Expressway: सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने राज्यसभा में जानकारी दी है कि 3 साल में 26 ग्रीन एक्सप्रेस-वे मार्ग बनेगी।

Greenfield Expressway: केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी (Nitin Gadkari) ने राज्यसभा में जानकारी दी है कि 3 साल में 26 ग्रीन एक्सप्रेस-वे मार्ग बनेगी। यह मार्ग ऐसे होगे जहाँ वाहन चालक को बेहतर मार्ग तो मिलेगा ही वही वाहन सवारों का सफर शानदार होगा। उन्होने कहा कि इसके लिए सरकार ने तैयारी कर ली है।

कम समय में तय होगी दूरी

मंत्री नितिन गड़करी (Nitin Gadkari) ने बताया कि जिस तरह से सड़कों को तैयार किया जा रहा है उससे महज 2 घंटे में वाहन चालक दिल्ली से जयपुर व देहरादून-हरिद्वार का सफर पूरा कर सकेगे। उन्होने बताया कि देश की राजधानी दिल्ली से लगे हुए प्रमुख स्थानों को इस ग्रीन एक्सप्रेस-वे (Green Expressway) को जोड़ा जा रहा है। जिसके पीछे की वजह है कि उक्त स्थानों पर सबसे ज्यादा आवाजाही होती है और कम समय में लोग अपना सफर पूरा कर सकें।

अमेरिका की तरह होगी सड़कें

नितिन गड़करी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में देश की सड़कों का ढांचा 2024 तक संयुक्त राष्ट्र की तर्ज पर तैयार होगा। इसके लिए तैयारी की जा रही है। वे राज्यसभा में सांसदों के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि एनएचएआई (NHAI) पैसों को लेकर काफी सक्षम है और वह एक वर्ष में 5 लाख किलोमीटर की सड़क बनाने में सक्षम है।


Next Story