राष्ट्रीय

New Year 2023 पर शानदार तोहफा! संविदा कर्मचारियों के वेतन और मानदेय में 5% की बढ़ोतरी, सरकार ने दी मंजूरी

New Year 2023 पर शानदार तोहफा! संविदा कर्मचारियों के वेतन और मानदेय में 5% की बढ़ोतरी, सरकार ने दी मंजूरी
x
7th Pay Commission DA Hike: राजस्थान सरकार ने अपने कर्मचारियों के बढ़ाए गए मानदेय एवं वेतन के प्रस्ताव पर मोहर लगाई है.

7th Pay Commission DA Hike Contractual Employees Latest News 2023: राज्य के कर्मचारियों के लिए नया वर्ष शानदार सौगात लेकर आया है। जहां राज्य की गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए उनके मानदेय एवं वेतन में बढ़ोत्तर के प्रस्ताव पर अपनी मोहर लगा दी है। जिससे कर्मचारियों को बड़ा फायदा होगा।

इन्हे मिलेगा लाभ 7th Pay Commission DA Hike Contractual Employees Latest News 2023

जानकारी के तहत राज्य सरकार ने मनरेगा योजना के तहत कार्यरत संविदा कर्मचारियों के वेतन और मानदेय में 5 फ़ीसदी की बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सरकार के इस फैसले से 1 नवंबर 2022 से कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कर्मचारियों को 2 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा।

सरकार पर 4 करोड़ का भार 7th Pay Commission DA Hike Contractual Employees Latest News 2023

राज्य में कार्यरत महात्मा गांधी रोजगार गांरटी योजना के संविदा कर्मचारियों को सरकार के द्वारा बढ़ाए गए वेतन और मानदेय से राज्य शासन पर 4.10 करोड रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार देखने को मिलेगा।

मजदूरों की बढ़ाई गई थी मजदूरी 7th Pay Commission DA Hike Contractual Employees Latest News 2023

ज्ञात हो कि राज्य सरकार इससे पहले मनरेगा योजना में काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी में बढ़ोत्तरी की थी, और मजदूरी 220 रूपये से बढ़ाकर 231 रूपये की थी। इतना ही नही कार्य दिवस को भी सरकार ने बढ़ाया था और सरकार के निणर्य के तहत 100 दिन से कार्य बढ़ाकर 125 दिन किया गया था, तो वही अब मनरेगा के संविदा कर्मचारियों का वेतन और मानदेय सरकार बढ़ा दी है।

सरकार के द्वारा लिए जा रहे लगातार फैसले से महात्मा गांधी रोजगार गांरटी योजना में काम करने वाले लोगो को इससे आर्थिक समस्या दूर होगी और उन्हे गांव में काम मिलता रहेगा।

Next Story