राष्ट्रीय

करोड़ो नागरिको के लिए बड़ी खबर, सरकार देगी फ्री गैस सिलेंडर! हुई घोषणा, फटाफट से जानें

करोड़ो नागरिको के लिए बड़ी खबर, सरकार देगी फ्री गैस सिलेंडर! हुई घोषणा, फटाफट से जानें
x
Uttar Pradesh Free Gas Cylinder Connection Yojana 2023: महंगाई की मार से आम जनता को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा कर दी है।

महंगाई की मार से आम जनता को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री का कहना है कि अब प्रदेश के लोगों के लिए चलाई जाने वाली जनहित योजनाओं में उज्जवला योजना के हितग्राहियों को दिवाली और होली पर एक-एक सिलेंडर फ्री में दिया जाएगा। सरकार की यह योजना अवश्य ही गरीब तबके के हर व्यक्ति को राहत प्रदान करेगी।

उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास कार्य

आगरा के जीआईसी मैदान पर की नगर निकाय चुनाव को लेकर हुई सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज लगातार विकास के नए कार्य हो रहे हैं। प्रदेश आज विकास के पथ पर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी मौके पर कहा कि सरकार उज्जवला योजना के तहत दिवाली और होली पर एक एक गैस सिलेंडर फ्री में देने जा रही है।

योगी आदित्यनाथ का कहना था कि पूर्व में आगरा कूड़े का शहर बनकर रह गया था। लेकिन लगातार सरकार के प्रयास की वजह से आज आगरा स्मार्ट सिटी के रूप में नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि जी-20 समिट में आए प्रतिनिधि यहां की कला मेहमान नवाजी और सजावट को देखकर खुश होकर गए हैं।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि अब आगरा में भी पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू हो चुका है। अब अपराधियों का उत्तर प्रदेश से सफाया हो चुका है। अब अपराधी घर से तमंचा लेकर नहीं निकलते।

उन्होंने कहा कि अब भारत की पहचान ट्रिपल टी यानी कि टैलेंट टेक्नोलॉजी और ट्रेनिंग है। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बहुत तेजी के साथ उत्तर प्रदेश को विकास की ओर ले जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नए भारत का निर्माण हो रहा है।

Next Story