राष्ट्रीय

Free Tablet Scheme 2023: दो करोड़ युवाओं को सरकार बाटेगी स्मार्टफोन और टेबलेट, फटाफट से जानें कहीं देर न हो जाए

Free Tablet Scheme 2023: दो करोड़ युवाओं को सरकार बाटेगी स्मार्टफोन और टेबलेट, फटाफट से जानें कहीं देर न हो जाए
x
Uttar Pradesh Free Tablet Scheme In Hindi: उत्तर प्रदेश की भाजपा योगी आदित्यनाथ की सरकार अपने युवाओं को स्मार्टफोन बांट रही है। इसके लिए विधिवत बजट में व्यवस्था करते हुए 3600 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

Uttar Pradesh Free Tablet Scheme 2023 In Hindi: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कहा है कि वह अपने प्रदेश के 2 करोड़ युवाओं को टेबलेट और स्मार्टफोन बांटने जा रही है। सरकार का कहना है कि कई सरकारें तो चुनाव के समय वादे करती हैं लेकिन चुनाव बीत जाने के बाद और जीतने के बाद उस पर अमल नहीं करते। वह जनता को ठगने का काम कर रहे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश की भाजपा योगी आदित्यनाथ की सरकार अपने युवाओं को स्मार्टफोन बांट रही है। इसके लिए विधिवत बजट में व्यवस्था करते हुए 3600 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

कहते हैं सरकार के मंत्री

इस बात की जानकारी कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने नोएडा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंगलवार को कहीं हैं। उनका कहना था कि 2022 में सत्ता में आने के बाद योगी आदित्यनाथ की सरकार ने निर्णय लिया है कि दो करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टेबलेट दिया जाएगा।

साथ ही उन्होंने पिछली गैर भाजपा सरकारों को घेरते हुए कहा कि अन्य पार्टियों ने प्रदेश की जनता को छला है। चुनाव के समय वायदे तो किए लेकिन सरकार बनने के बाद उन्हें पूरा नहीं किया। लेकिन भाजपा सरकार ऐसी नहीं है वह अगर वायदा करती है आगे बढ़कर काम कर आमजन को राहत पहुंचा रही है।

आत्मनिर्भर बनने की ओर बढ़ रहे युवा

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता टेबलेट और लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे। 650 छात्रों को टेबलेट और स्मार्टफोन वितरित किया। उनका कहना था कि योगी आदित्यनाथ ने जो वादा किया था वह साकार होता दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश और देश के युवा विकास की राह पकड़ चुके हैं। उन्होंने बताया कि स्किल इंडिया, खेलो इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया के माध्यम से देश का युवा विकास की राह पर है। उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को सशक्त और सक्षम बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Next Story