राष्ट्रीय

खाने के तेल को लेकर सरकार ने लिया कड़ा फैसला, 138 करोड़ लोगो के लिए बेहद जरूरी खबर

खाने के तेल को लेकर सरकार ने लिया कड़ा फैसला, 138 करोड़ लोगो के लिए बेहद  जरूरी खबर
x
खाने के तेल को लेकर केंद्र सरकार ने कड़ा फैसला ले लिए है. जानकारी के मुताबिक इस खबर को हर किसी को पढ़ना चाहिए.

नई दिल्लीः होली का दिन आने को अब कुछ ही घंटे बचे है. इस बीच आपको बता दे की होली के पहले ही तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी गई थी. जिससे आम आदमी का बजट गड़बड़ा गया था. खाद्य तेलों की बढ़ती कीमत ने आम आदमी को जहां परेशान कर दिया है. वही सरकार ने भी चिंता जाहिर की है. हाल ही में केंद्र सरकार ने खाने के तेल की बढ़ती कीमत को लेकर कई राज्यों से चर्चा की है. चलिए जानते है की क्या बात हुई..

केंद्र सरकार ने राज्यों से बात करते हुए कहा की किसी भी तरह की जमाखोरी को बर्दास्त नहीं किया जायेगा। आप तुरंत एक्शन ले साथ ही जिला स्तर पर टीम गठित करके निगरानी तेज करे. खाने के तेल की बढ़ती कीमतों में कृत्रिम बढ़ोत्तरी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाये.

ऐसे तेजी से बढ़ी कीमत

जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह से खाने के तेल की कीमते तेजी से बढ़ रही है. रिफाइंड के तेल में 25 रुपया प्रति लीटर और बादाम की कीमत में 20 से 30 रुपया प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. जानकारों के माने तो तेजी से बढ़ रही कीमते आम लोगो के लिए परेशानी बनती जा रही है.


ये है वजह

जानकारी के मुताबिक रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण तेजी से तेल की कीमते बढ़ रही है. पिछले एक महीने से तेल की कीमत 125 रुपये से बढ़कर 170-180 रुपये हो गई हैं. साथ ही आने वाले समय में भी तेजी से खाने के तेल की कीमत बढ़ सकती है. जिससे आमजन की जेब भारी पड़ रही है.

Next Story