राष्ट्रीय

Government New Rules: करोड़ो लोगो के लिए बड़ा झटका, बस, ऑटो व टैक्सी का किराया बढ़ाने का फैसला

Government New Rules: करोड़ो लोगो के लिए बड़ा झटका, बस, ऑटो व टैक्सी का किराया बढ़ाने का फैसला
x
एलडीएफ सरकार (LDF Government) ने बुधवार को ऑटो रिक्शा (Auto Fares) , टैक्सी (Taxi Fares) और बस (Bus Fares) का किराया बढ़ाई जाने का ऐलान किया है.

Government New Rules: चौतरफा महंगाई की मार झेल रही जनता पर एक और बोझ बढ़ने वाला है। हाल के दिनों में केरल की एलडीएफ सरकार (LDF Government) ने बुधवार को ऑटो रिक्शा (Auto Fares) , टैक्सी (Taxi Fares) और बस (Bus Fares) का किराया बढ़ाई जाने का ऐलान किया है। अभी कितनी बढ़ोतरी होगी इस पर कोई खास चर्चा नहीं हुई है। वही छात्रों को टिकट के किराए में बढ़ोतरी और उन्हें रियायत देने के संबंध में एक आयोग नियुक्त किया गया है। आने वाले दिनों में आयोग के निर्णय के अनुसार ही बस के किराए में छात्रों को छूट मिल पाएगी।

कितना बढ़ेगा किराया

जानकारी के अनुसार राज्य के परिवहन मंत्री (State Transport Minister) एंटोनी राजू ने बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि न्यूनतम किराया 8 रूपये से बढ़ाकर 10 रूपये कर दिया गया है। इसके पश्चात किलोमीटर का किराया 90 पैसे से बढ़ाकर 1 रुपए कर दिया गया है। छात्रों के टिकट में कितनी वृद्धि की जाए इस पर आयोग का निर्णय मान्य होगा। आयोग इस संबंध में अभी जानकारी एकत्र कर रहा है।

बस ऑपरेटर नाराज

छात्रों को किराए में रियायत दिए जाने के संबंध प्राइवेट बस मालिक (Private Bus Owners) नाराज चल रहे हैं। बस मालिकों का कहना है कि सरकार द्वारा जो किराया बढ़ाया गया है वह बहुत कम है। बस ऑपरेटरों द्वारा न्यूनतम किराया 12 और अन्य प्रति किलोमीटर का किराया 1 रुपए 10 पैसे करने की मांग की थी।

वही पता चल रहा है कि पहले 2 किलोमीटर के लिए अब 25 रुपए की जगह 30 रुपए जाएंगे। इसके अलावा हर किलोमीटर के लिए 12 रुपए की जगह अब 15 रुपए दिए जाएंगे। माना जा रहा है कि इससे आम जनता को अब अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी।

Next Story